Udhayanidhi की बढ़ती मुश्किलें, दिल्ली-यूपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी FIR दर्ज, सनातन धर्म पर दिया था विवादित बयान

Udhayanidhi Stalin: दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद अब मुंबई में भी उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. उदयनिधि पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Sanatan Dharm Row: तमिलनाडु के मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उदयनिधि के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान के खिलाफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद अब मुंबई से सटे मीरा रोड पुलिस स्टेशन में भी एफआईआर दर्ज कराई गई. उदयनिधि के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A (धर्म, जाति और भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता बढ़ाने) और 295A (धार्मिक भावनाएं भड़काने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रामपुर में हुई थी एफआईआर

पिछले हफ्ते यूपी के रामपुर में उदयनिधि के खिलाफ एफआईआर दर्ज थी. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियंक खड़गे का नाम भी शामिल थी. वरिष्ठ वकील हर्ष गुप्ता और राम सिंह लोधी ने सिविल लाइंस कोतवाली में धार्मिक भावनाएं आहत होने का मामला दर्ज कराया था. उन्होंने कहा था कि उदयनिधि और प्रियंक के बयान से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. हमारा सनातन धर्म अनंत धर्म है, निरंतर धर्म है. उनकी टिप्पणियों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है.  

हिंदू सेना ने दिल्ली पुलिस से की शिकायत

हिंदू सेना ने उदयनिधि के खिलाफ दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से शिकायत की थी. हिंदू सेना का आरोप था कि उदयनिधि ने सनातन धर्म का अपमान किया है. हिंदू सगंठन ने पत्र लिखकर उद​यनिधि के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. 

सनातन धर्म पर क्या बोले थे उदयनिधि?

उदयनिधि स्टालिन ने डेंगू और मलेरिया से सनातन धर्म की तुलना करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी. 2 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान तमिलनाडु के कैबिनेट मंत्री ने कहा था, "सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, उन्हें मिटाना है. इसी तरह सनातन को भी खत्म करना है." 

calender
13 September 2023, 08:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो