G-20 Summit: 'रहस्यमयी बैग' लेकर आए चाइनीज़ डेलीगेशन, होटल में चेक कराने से किया इनकार, घंटों हुआ हंगामा

Chinese Delegation In G-20: जी-20 समिट में शामिल होने आए चाइनीज़ डेलीगेशन के पास एक बैग था, जिसको लेकर 10 से 12 तक होटल ताज प्लेस में हंगामा हुआ. जानिए ऐसा उस बैग में क्या था?

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • बैग चेक कराने से किया मना
  • इसके बाद 10 से 12 घंटे होटल में हुआ हंगामा

Chinese Delegation In G-20: समिट में हिस्सा लेने आए चाइनीज डेलीगेशन के बैग को लेकर होटल में घंटों तक बवाल हुआ. जी-20 समिट में शामिल होने के लिए दुनिया भर से नेता आए थे. इसी समिट में हिस्सा लेने के लिए चाइनीज डेलीगेशन शामिल हुआ था. दरअसल उनके पास एक बैग था. जिसको चेक कराने के लिए उन्होंने मना कर दिया, जिसके बाद 10 से 12 घंटे तक होटल में वबाल चला. 

10 सितंबर को समाप्त हुए जा-20 को लेकर रोज़ नई जानकारियां सामने आ रही हैं. इसी बीच चाइनीज डेलीगेशन को लेकर एक खबर सामने आई है. जिसमें बताया गया कि G-20 समिट में सामिल होने आए चाइनीज डेलीगेशन के पास एक बैग था, जिसकी चेकिंग के उन्होंने मना कर दिया था. 

'रहस्यमयी बैग' को लेकर हुआ गंगामा

चाइनीज डेलीगेशन समिट में हिस्सा लेने के लिए जब भारत आए तब उनके पास एक बैग था. जब वो होटल में आए तो प्रोटोकॉल के तहत उसको चेक नहीं किया गया. लेकिन बाद में पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को बैग में डिवाइस की जानकारी मिली तो बैग को स्कैनर में डालने के लिए कहा.

होटल में 12 घंटे चला हंगामा

बैग को चाइनीज डेलीगेशन मेंबर ने स्कैनर में डालने से मना कर दिया. जिसके बाद 10 से 12 घंटे तक बवाल हुआ. सुरक्षा बल 12 घंटे तक उसा कमरे के बाहर रहे जहां पर वो बैग था. सूत्रो के मुताबिक, बहुत मुश्किल से ये मामला शांत कराया गया. 

समिट में शामिल नहीं हुए शी जिनपिंग

आपको बता दें कि 9-10 सितंबर को नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन था. जिसमें चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग शामिल नहीं हुए. अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रधानमंत्री ली कियांग भारत आए थे. समिट में भारत की कई दूसरे देशों के साथ बड़ी डील हुई हैं. 

calender
13 September 2023, 09:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो