Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में बारिश का कहर जारी, राज्यपाल ने क्रिसमस का जश्र किया रद्द, लोगों को बचाने में जुटी सेना

Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से बारिश का कहर जारी है ऐसे में लोगों को भारी नुकसान हो रहा है जिसके तमिलनाडु के राज्यपाल मे क्रिसमस के जश्र को रद्द कर दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शुरू किया बचाव अभियान.
  • क्रिसमस के आयोजन को किया रद्द.

Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में बारिश ने कहर मचा रखा है. चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से उबर भी नहीं पाया है. फिर से मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही बारिश लगातार होने के कारण तमिलाडु में बाढ़ आने की वजह से 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं. लगातार तबाही देखने के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल ने एक बड़ा फैसला किया है जिसमें उन्होंने क्रिसमस के जश्र को रद्द करने का फैसला लिया है.

क्रिसमस के आयोजन को किया रद्द

तमिलनाडु के राज्यपाल ने 21 दिसंबर को आयोजित होने वाले क्रिसमस आगमन के उत्सव के रद्द करने का निर्णय लिया है. साथ ही बाढ़ में फसे लोगों को सेना द्वारा बचाया जा रहा है. इस बीच भारतीय वायु सेना ने राज्य के कई बाढ़ प्रभावित जिलों में अपनी मानवीय सहायता और राहत अभियान जारी रखा हुआ है.

अब तक बाढ़ की चपेट मेंं लोगों की मौत

मंगलवार कतो वायुसेना ने प्रभावित क्षेत्रों में 10 टन से अधिक राहत सामग्री गिराई और अलग-अलग स्थानों पर फंसे लोगों को बचाया गया. वायुसेना के हेलीकॉप्टर एमआई-17 वी5 और एएसएच ने 20 घंटे से अधिक समय तक उड़ान भरी, 10 टन से अधिक राहत सामग्री गिराई और महिला और बच्चे सहित फंसे हुए लोगों को निकाला गया. तो वहीं बाढ़ की चपेट में अब 160 लोग आ चुके हैं.

शुरू किया बचाव अभियान

लगातार बाढ़ की समस्या शुरू होने पर लोगों को भारी नुकसान हो रहा है, इसके साथ ही कई लोग अपने घर से बेघर हो चुके हैं. भारतीय वायुसेना लोगों को बाढ़ से बचाने की पूरी कोशिश कर रही है. साथ ही बेघर लोगों को भोजन और रहने की व्यवस्था भी की गई है. भारतीय सेना ने नानलकाडु में बचाव अभियान चलाया है, जिसमें लोगों को बाढ़ की चपेट में आने से बताया जा रहा है. मरने वाले में से 57 महिलाएं और 39 पुरुष शामिल हैं.

calender
20 December 2023, 06:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो