Tealangana: विधानसभा में आज होगा विधायकों का शपथ ग्रहण, टी राजा बोले- जब तक जीवित हैं AIMIM के सामने शपथ नहीं लेंगे

टी राजा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम रेवंत रेड्डी एक समय बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया था. लेकिन आज कांग्रेस ने विधानसभा में अकबरुद्दीन को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है.

Sachin
Sachin

Tealangana: तेलंगाना की विधानसभा में शनिवार (9 दिसंबर) को नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण कराया जाएगा. इस दौरान प्रोटेम स्पीकर और एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन औवेसी निर्वाचित एमएलए को शपथ दिलाएंगे. इस पर अब तेलंगाना की राजनीति गर्मा गई है. बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने अकबरुद्दीन औवेसी से शपथ लेने पर विरोध जताते हुए कहा कि पार्टी के अन्य विधायक शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. 

विधानसभा का सत्र 11 बजे शुरू होगा

एक बयान में कहा गया है कि तेलंगाना विधानसभा का सत्र 11 बजे से शुरू होगा और अकबरुद्दीन प्रोटेम स्पीकर के रुप में अपना कार्यभार संभालेंगे. इस दौरान भाजपा नेता और विधायक टी राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वह कभी भी एआईएमआईएम के सामने शपथ नहीं लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि क्या मुझे आज उस शख्स के सामने शपथ लेनी चाहिए, जो अतीत में हिंदू धर्म विरोधी टिप्पणी की थी. 

कांग्रेस का अकबरुद्दीन से क्या संबंध: टी राजा 

टी राजा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम रेवंत रेड्डी एक समय बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया था. लेकिन आज कांग्रेस ने विधानसभा में अकबरुद्दीन को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है. क्या वह आज बता सकते हैं कि उनके एआईएमआईएम से कैसे संबंध हैं?

तेलंगाना सीएम ने लगाया प्रजा दरबार 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शपथ लेने के एक दिन बाद अपने निवास पर एक प्रजा दरबार लगाया. उन्होंने इस दौरान लोगों को परेशानियों को सुना और इन्हें जल्द से जल्द निपटाने की बात कही. बता दें कि मुख्यमंत्री से मिलने के लिए ज्योतिराव फुले प्रजा भवन में बड़ी संख्या में लोग मिलने के लिए आए थे. सीएम रेड्डी सुबह करीब 10 बजे प्रजा भवन पहुंचे और उनकी शिकायतों को सुना. इस दौरान कुछ मरीज और दिव्यांग भी उनके पास शिकायतें लेकर आए थें. 

calender
09 December 2023, 08:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो