विपक्षी पार्टियों की बढ़ी परेशानी, पुलिस स्टेशन जा पहुंचा गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने का मामला

दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में 26 विपक्षी दलों के खिलाफ "भारत के नाम के अनुचित उपयोग और चुनावों में अनुचित प्रभाव और छवि के लिए उक्त नाम के उपयोग के लिए एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई."

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश के 26 विपक्षी दलों द्वारा बनाए गए नए गठबंधन "INDIA" (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) पर दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन में 26 विपक्षी दलों के खिलाफ "भारत के नाम के अनुचित उपयोग और चुनावों में अनुचित प्रभाव और छवि के लिए उक्त नाम के उपयोग के लिए एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई." यह शिकायतकर्ता डॉ. अवनीश मिश्रा ने इन पक्षों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया है, शिकायत कर्ता ने दावा किया कि नाम INDIA प्रतीक अधिनियम का उल्लंखन हैं. 

जानिए किसने दिया था गठबंधन का INDIA नाम

विपक्ष की बैठक में गठबंधन का नाम INDIA रखने का प्रस्ताव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रखा था. यहां INDIA का मतलब इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीटिंग के दौरान बताया कि INDIA नाम क्यों रखा जाना चाहिए, न्यूज एजेंसी ANI ने मीटिंग में शामिल हुए विदुथलाई चिरुथिगल काची (VCK) पार्टी के चीफ थोल तिरुमावलवन के हवाले से बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस नाम पर सहमत नहीं थे, क्योंकि INDIA में NDA के लेटर्स भी आते हैं.

calender
19 July 2023, 09:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो