Train Derail: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में दो मालगाड़ियां आपस में टकराईं, यातायात हुआ बाधित, कई ट्रेनें रद्द

Train Derail: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा के ओंडा में बड़ा रेल हादसा हो गया है जिसमें दो मालगाड़ियां टकरा गई हैं। टक्कर के बाद कई डिब्बे पटरी से उतर गए, इस घटना में एक ड्राइवर घायल हुआ है जबकि प्लेटफॉर्म और सिग्नल रूम क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Train Derail: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा के ओंडा में बड़ा रेल हादसा हो गया है जिसमें दो मालगाड़ियां टकरा गई हैं। टक्कर के बाद कई डिब्बे पटरी से उतर गए, इस घटना में एक ड्राइवर घायल हुआ है जबकि प्लेटफॉर्म और सिग्नल रूम क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यह हादसा रविवार की सुबह हुआ है, जिसमें दो मालवाहक गाड़ियों के एक इंजन समेत 6 डिब्बे पटरी से उतर गए।

रविवार सुबह करीब चार बजे हुए इस हादसे की वजह से आद्रा-खड़गपुर शाखा पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक बांकुड़ा से आ रही एक अन्य मालगाड़ी ओंडा रेलवे स्टेशन के पास लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई। एक इंजन के साथ दो मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए।

खड़ी मालगाड़ी से हुई टक्कर -

मिली जानकारी के मुताबिक मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों ने ड्राइवरों को बचा लिया है। फिलहाल, रेलवे की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, स्थानीय लोगों के अनुसार दूसरी चलती मालगाड़ी ने खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि चलती मालगाड़ी का इंजन खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। जब स्थानीय लोगों ने आवाज सुनी तो वो मौके पर पहुंचे।

ऐसे हुआ हादसा -

रविवार की सुबह बांकुड़ा के ओंडा रेलवे स्टेशन की लूप लाइन पर बिष्णुपुर की ओर एक मालगाड़ी खड़ी थी। इसी बीच बांकुड़ा से विष्णुपुर की तरफ जा रही एक और मालगाड़ी लूप लाइन में घुस गई। चलती मालगाड़ी की खड़ी मालवाहक ट्रेन के पिछले हिस्से से टक्कर हो गई। मालगाड़ी की गति तेज होने की वजह से उसका इंजन दूसरी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया, साथ ही कई डिब्बे क्षतिग्रस्त भी हुए हैं।

calender
25 June 2023, 09:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो