स्थिति तनावपूर्ण लेकिन हालात काबू में : Manipur Police

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच शनिवार को पुलिस ने कहा की कि हिंसाग्रस्त राज्य में स्थिति तनावपूर्ण तो है लेकिन नियंत्रण में है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच शनिवार को पुलिस ने कहा की कि हिंसाग्रस्त राज्य में स्थिति तनावपूर्ण तो है लेकिन नियंत्रण में है। पुलिस के मुताबिक कुछ जिलों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं, लेकिन ज्यादातर जिलों में स्थिति सामान्य है.

पुलिस ने एक बयान में कहा कि स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए जिला सुरक्षा समन्वय समिति (District security coordination committee ) की बैठकें जिलों में नियमित रूप से आयोजित की जाती हैं। उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में गश्त, फ्लैग मार्च, घेराबंदी और तलाशी अभियान भी चलाया जाता है। पहाणी और जमीनी सभी क्षेत्रों में लगातार सुऱक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कार्यकारी मजिस्ट्रेटों के साथ जिला पुलिस इंफाल-पश्चिम और केंद्रीय बलों की एक संयुक्त टीम ने शनिवार को इंफाल पश्चिम जिले में दो स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया।

इससे पहले शुक्रवार को, मणिपुर पुलिस ने कांगपोकपी जिला पुलिस और केंद्रीय बलों की एक संयुक्त टीम द्वारा कांगपोकपी में चार स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था, जिसमें चार बंकर नष्ट हो गए और छह बंकरों पर सुरक्षा बलों ने कब्जा कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक एनएच-37 पर सख्त सुरक्षा उपायों के साथ आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही सुनिश्चित की जा रही है। पांच घाटी जिलों, फ़िरज़ॉल और जिरीबाम जिलों में कर्फ्यू में 12 से 15 घंटे की ढील दी गई है, टेंग्नौपाल, चुराचांदपुर और कांगपोकपी जिलों में आठ से दस घंटे और शेष छह पहाड़ी जिलों में कोई कर्फ्यू नहीं है।

मणिपुर पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम कांगला सांगोमशांग के एक गोदाम में आग लग गई। हिंगांग पीएस के अंतर्गत इंफाल-पूर्व में भीड़ ने आग लगा दी। हालांकि बाद में इंफाल पूर्वी जिला पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया और अग्निशमन सेवा ने आग पर काबू पाया।

मणिपुर पुलिस ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान इंफाल पूर्वी जिलों से पांच हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 1100 हथियार,  13,702 गोला-बारूद और विभिन्न प्रकार के 250 बम बरामद किए जा चुके हैं।

calender
24 June 2023, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो