Landslide: बोल्डर से टकराकर खाई में गिरा ट्रक, हादसे में चार लोगों की मौत

Landslide: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर आज लैंडस्लाइड हुआ. इस दौरान एक बोल्डर से ट्रक टकराकर खाई में गिर गया. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • हादसे में 4 लोगों की मौत

Landslide In Jammu-Srinagar National Highway: देश में जगह जगह पर कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है. हिमाचल और उत्तर प्रदेश के बाद अब जम्मू-श्रीनगर में एक बड़ा हादसा पेश आया. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक ट्रक लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया, जिसमें सवार 4 लोगों की मौत हो गई. हादसा नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड पर हुआ. लैंडस्लाइड की वजह से यहां की सड़कें बंद हो गई. 

हादसे में 4 लोगों की मौत

आज जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर लैडस्लाइड का हुआ, जिसकी चपेट में एक ट्रक आ गया. लैंडस्लाइड की वजह से सड़क पर एक बोल्टर आ गया. जिससे इस हाइवे पर आ रहा ट्रक टकराया और खाई में जा गिरा. इसमें सवार 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. ये हादसा बनिहाल शहर के पास नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड पर हुआ. वहां के लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर सभी चार लोगों को बाहर निकाला गया.

जानवरों की भी हुई मौत

हादसे का शिकार हुए ट्रक में चार लोगों के अलावा छह मवेशियां भी थीं, जिनको वो अपनी जीविका के लिए लेकर जा रहे थे. हादसे में 4 लोगों के साथ साथ उन छह मवेशियों की भी मौत हो गई. मरने वाले लोगों की पहचान मोहम्मद अफ़जल गारू (42), उनके भाई अल्ताफ गारू (36), अनंतनाग के इरफान अहमद (33) और उनके भाई शौकत अहमद (29) के रूप में की गई है.

जारी की गई ट्रैफिक एडवाइज़री

जम्मू और कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया, किश्तवाड़ी, पाथेर और बनिहाल में भूस्खलन होने से हाईवे पर यातायात को रोका गया है. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कहीं भी जाने से पहले ट्रैफिक पुलिस की सलाह लेनी ज़रूरी है. जिस जगह पर ये हादसा हुआ है वो हाईवे कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से हर मौसम में जोड़ने वाली इकलौती सड़क है. इसलिए यहां पर तेजी से काम किया जा रहा है.

calender
12 September 2023, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो