'महिला को नाइटी में देखकर असहज होते हैं पुरुष', नोएडा की सोसायटी ने लुंगी-नाइटी पर लगाई पाबंदी

स्कूल, ऑफिस में आप ड्रेस का तो आप पालन करते ही हैं। नोएडा की एक सोसाइटी में टहलने के लिए भी अब ड्रेस कोड को लेकर आदेश जारी किया है। 'महिला को नाइटी में देखकर असहज होते हैं पुरुष', नोएडा की सोसायटी ने लुंगी-नाइटी पर लगाई पाबंदी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी ने ड्रेस कोड लागू करते हुए लुंगी और नाइट सूट पर प्रतिबंध लगाया

स्कूल- कॉलेज व ऑफिसों में तो आपने ड्रेस कोड में बारे में सुना होगा, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में ड्रेस कोड का लागू होने का एक नया मामला सामने आया है। यह मामला ग्रेटर नोएडा के हिमसागर सोसाइटी का एक चिट्टी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

इस चिट्टी में लिखा है, "हमारा सभी हिमसागर में रहने वाले लोगों से विनती है कि आप सभी कोपरेटिव सोसायटी के माननीय सदस्य हैं। आप सभी से आशा कि जाती है कि जब आप सोसायटी में टहलते या किसी भी समय विचरण करते है तो अपने पहनावे पर विशेष ध्यान दे ताकि आपके व्यवहार से किसी को आपत्ति का अवसर न मिले। आपके बालक/ बालिकाएं भी आपसे सीखते हैं। अत: आपसे अनुरोध है कि लुंगी और नाइटी जो कि घर का पहनावा है इन्हे पहनकर न टहले। आपका सहयोग करने के लिए धन्यवाद". वायरल हो रही चिट्टी में सोसाइटी के सचिव के हस्ताक्षर भी हैं। आपको बता दें कि हाल में कुछ धार्मिक स्थानों पर भी ड्रेस कोड लागू किया गया है।

 

सोसाइटी निवासी अभिषेक ने बताया, "मुझे लगता है कि सोसाइटी की तरफ से ये एक अच्छा निर्णय लिया गया है। अगर महिलाएं नाइटी पहनकर घूमती हैं तो ये पुरुषों के लिए असहज होगा और अगर पुरुष लुंगी पहनेंगे तो ये महिलाओं के लिए असहज होगा। मुझे इस निर्णय के विरोध करने का कोई कारण नहीं नजर आता है।"

 

calender
14 June 2023, 02:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो