अतीक - अशरफ हत्याकांड: पुलिस ने खंगाली शूटर अरुण मौर्य की आपराधिक कुंडली, दादाजी से किये सवालात

अतीक और अशरफ की हत्या करने वालों में से एक शूटर अरुण मौर्य के बारे में और जानकारी निकालने के लिए पुलिस ने उसके दादाजी से कुछ सवालात किये। जैसे वह कब घर से निकला, कहाँ काम करता है आदि। यही नहीं घर से अरुण के साथ - साथ बेटा, पुत्रवधु, पोती और पोता सभी लापता हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • पानीपत में अरुण कहा पर काम किया करता था? उसकी सैलरी कितनी थी? ऐसे ही तमाम सवालात पुलिस ने दादाजी से किये। यही नहीं उनका बेटा दीपक, पुत्रवधु केला, पोता अनिकेत और पोती सभी लोग लापता हैं। दादा को चिंता है की कहीं उन्हें कुछ हुआ न हो।

प्रयागराज में अतीक और अशरफ हत्याकांड के शूटर अरुण मौर्य के बारे में जानकारी के मकसद से पुलिस मंगलवार को देर शाम पानीपत पहुंची और अरुण के दादा मथुरा प्रसाद से बात की। पुलिस से उनसे अरुण के बारे में हर एक पहलु की चर्चा की और यह भी जाना की उसने अपराध की दुनिया में कदम क्यों रखा। अरुण के दादा और पुलिस अधिकारी के बीच करीबन 5 मिनट तक फ़ोन पर बातचीत हुई। जिसमें पुलिस ने उनसे 15 सवाल पूछे। 

NFL विकास नगर में रहने वाले दादा मथुरा प्रसाद ने बताया मंगलवार को उनके पास प्रयागराज का फ़ोन कॉल आया था। फ़ोन पर उनके उनके पोते अरुण मौर्य के बारे में कुछ सवालात किये थे। 

पुलिस ने अरुण के दादाजी से पूछे यह सवाल 

पुलिस ने दादा से पूछा की अरुण घर से कब निकला था? उसका मोबाइल फ़ोन किधर है? वह फ़ोन पर किस्से ज़्यादा सम्पर्क में था? घर पर कौन - कौन लोग आया - जाया करते थे? आपको कोई ऐसा व्यक्ति नज़र आया जिस पर शक हो? पानीपत में अरुण कहा पर काम किया करता था? उसकी सैलरी कितनी थी? ऐसे ही तमाम सवालात पुलिस ने दादाजी से किये। यही नहीं उनका बेटा दीपक, पुत्रवधु केला, पोता अनिकेत और पोती सभी लोग लापता हैं। दादा को चिंता है की कहीं उन्हें कुछ हुआ न हो। 

एसआईटी (SIT) रिमांड के लिए आ सकती है पानीपत 

एसआईटी (SIT) की टीम ने अतीक और अशरफ की हत्या के लिए तीनों शूटरों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया है। जिसमें पुलिस ने 7 दिनों का रिमांड माँगा है लेकिन उन्हें केवल 4 दिन ही मिलें हैं। अनुमान लगाया जा रहा है की एसआईटी (SIT) रिमांड के दौरान शूटर अरुण मौर्य को पानीपत ले जा सकती है। पुलिस इस बारे में पूछताछ कर सकती है की अरुण के पास इतने रुपए कहाँ से आये और वह किन - किन गैंग से मिला हुआ है और उसके साथी  कौन - कौन हैं। 

पुलिस ने खंगोली अरुण की मोबाइल लोकेशन 

परिजनों ने बताया की 9 अप्रैल 2023 को अरुण ने पानीपत में अपने चाचा का घर छोड़ दिया था और अपने दोस्त की शादी के लिए दिल्ली जाने की बात बताकर चला गया था। जब उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन को निकलवाया तो उसकी लास्ट लोकेशन पानीपत 13 अप्रैल 2023 के दिन की थी। पुलिस को मालूम हुआ की वह दिल्ली तो जरूर गया था लेकिन वह वापस पानीपत आकर उसके बाद प्रयागराज पंहुचा था। 

आरोपी शूटर अरुण मौर्य के खिलाफ दो केस हुए दर्ज 

आपको बता दें, की शूटर अरुण मौर्य पर पानीपत में अवैध हथियार रखने और गवाहों के साथ मारपीट करने के तहत दो केस दर्ज हैं। जिसमें वह नाबालिग की सजा भुगतेगा। यह दोनों केस जुवेनाइल कोर्ट में चल रहें हैं। वहीं अतीक और अशरफ की हत्या करने के मामले में अरुण को बालिग की सजा मिलेगी।  


 

calender
20 April 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो