आजम खान की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में चल रहा इलाज

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद सोमवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • आजम खान की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में चल रहा इलाज

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व सांसद आजम खान (Azam Khan) की एक बार फिर तबीयत बिगड़ चुकी है। जिसके बाद उन्हें उन्हें दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्‍हें सुबह 3 बजे भर्ती कराया गया। उनका परिवार साथ में उपस्थित हैं। डॉक्‍टरों के मुताबिक, उनकी हालत स्थिर है। डॉक्‍टरों की एक टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर निगरानी बनाए हुए है।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, "सपा नेता मुहम्मद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें सोमवार तड़के करीब तीन बजे दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल भी दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्‍हें गंगाराम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। उनके हार्ट का ऑपरेशन हुआ था और स्‍टेंट डाला गया था। कोरोना काल में भी आजम की तबीयत काफी खराब हुई थी। लंबे समय तक लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में उनका इलाज चला। 

राज्य विधानसभा सचिवालय ने पहले अक्टूबर में, एक अदालत द्वारा नफरत फैलाने वाले भाषण मामले में 3 साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद खान की सदन से अयोग्यता की घोषणा की।

आजम खान के खिलाफ अप्रैल 2019 में एक चुनावी सभा के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान खान पर मिलक कोतवाली क्षेत्र के खटानगरिया गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था।

इससे पहले मई 2022 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आजम खान को एक मामले में अंतरिम जमानत दी थी, जो वक्फ बोर्ड की संपत्ति की जमीन पर गलत कब्जे से संबंधित था।

calender
17 April 2023, 02:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो