Punjab News: जालंधर उपचुनाव के लिए AAP उम्मीदवार सुशील रिंकू ने दाखिल किया नामांकन, CM मान भी रहे मौजूद

पंजाब के जालंधर लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण में नामांकन भरने की प्रकिया शुरू हो चुकी है। 13 अप्रैल को एक दिन नामांकन होने के बाद बीच में 3 छुटि्टयां आ गई थी, जिसके बाद आज नामांकन का दूसरा दिन है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • जालंधर में सीएम मान ने AAP उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के नामांकन से पहले किया रोड शो
  • जालंधर उपचुनाव के लिए AAP उम्मीदवार सुशील रिंकू ने दाखिल किया नामांकन, CM मान भी रहे मौजूद

Punjab News: पंजाब के जालंधर (Jalandhar) लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण में नामांकन भरने की प्रकिया शुरू हो चुकी है। 13 अप्रैल को एक दिन नामांकन होने के बाद बीच में 3 छुटि्टयां आ गई थी, जिसके बाद आज नामांकन का दूसरा दिन है। वहीं इस दौरान पंजाब के जालंधर से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने AAP उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के नामांकन से पहले रोड शो किया।

CM Mann did roadshow
ट्रक पर सवार सीएम मान और अन्य नेता

इसके बाद जालंधर उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने सोमवार यानी आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा भी मौजूद रहे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सीट पर 10 मई को उपचुनाव होंगे और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "लोगों की मेहनत और दुआओं से आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनी है. हमें पूरा भरोसा है कि जालंधर की जनता इस बार आप को भारी मतों से विजई बनाएगी।"

सीएम मान ने भाजपा पर साधा निशाना-

पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा, "केंद्र सरकार ने जालंधर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल किया था, लेकिन उन्होंने जालंधर को कहां से स्मार्ट बनाया है। हम पंजाब के सभी शहरों को रोशन करेंगे ताकि लोग देखें कि ऐसा भी हो सकता है। आने वाले दिनों में पंजाब की जनता को बड़े फैसले सुनने को मिलेंगे।"

3 घंटे देरी से पहुंचे सीएम भगवंत मान-

सुशील रिंकू के नामांकन के अवसर पर शहर में रोड शो सुबह 10 बजे से रखा था। वित मंत्री हरपाल चीमा तो रोड शो के लिए जालंधर पहुंच गए, लेकिन सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान करीब 3 घंटे देरी से रोड शो में पहुंचे। वह रास्ते में रोड शो में शामिल हुए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आप उम्मीदवार रिंकू की उम्मीदवारी की घोषणा AAP का दामन थामने के एक दिन बाद की गई थी। दरअसल, सुशील कुमार को पंजाब कांग्रेस ने हाल ही में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्काषित किया था।

भगवंत मान ने ट्वीट करके दी जानकारी-

भगवंत मान ने यह जानकारी खुद अपने ट्विटर अकॉउंट पर शेयर कर दी थी उन्होंने ट्ववीट में लिखा जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए आज आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील रिंकू ने नामांकन दाखिल करना है। 

calender
17 April 2023, 01:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो