Cyclone Biparjoy : लैंडफॉल के बाद बिपरजॉय का गुजरात में दिखा रौद्र रूप, 500 से अधिक पेड़ उखड़े, 940 गांवों की बिजली हुई गुल

Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय का असर अभी तक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। चक्रवात के चलते पूरे गुजरात में 16-17 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही गुजरात में दस्तक देने के बाद अब चक्रवात राजस्थान की ओर बढ़ रहा है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बिपरजॉय तूफान गुरुवार 15 जून की रात करीब 11:30 बजे गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ तट से टकराया था।

Cyclone Biparjoy: चक्रवात के चलते पूरे गुजरात में 16 से 17 जून तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। अब ये तूफान राजस्थान की तरफ बढ़ता हुआ दिख रही है जहां पर हवा की रफ्तार 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे के करीब है। बिपरजॉय तूफान गुरुवार 15 जून की रात करीब 11:30 बजे गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ तट से टकराया था। जिसके चलते 22 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 23 पशुओं की मौत हो गई। लोगों के घायल होने की संख्या आगे बढ़ सकती है।

इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज और कल गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही अगले 4 दिनों तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। सौराष्ट्र और कच्छ में शुक्रवार को भारी बारिश होने की अशंका जताई है।

तूफान के चलते भारी नुकसान

कच्छ जिले के जखाऊ और मांडवी कस्बों के पास तूफान के चलते 500 से अधिक पेड़ और 940 बिजली के खम्भें उखड़ गए । वहीं दूसरी ओर लोगों के घरों में मौजूद टिन की चादरें उड़ गईं। द्वारका में पेड़ गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई साथ कई लोग घायल हो गए। जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। इसके साथ ही पेड़ और बिजली के खम्भें  हटाने का काम जारी कर दिया गया है।

कितनी ट्रेनें हुई कैंसिल ?

आपको बता दें कि गुजरात में कई जिलों का हाल बेहाल है इतना ही नहीं बिपजॉय का असर ट्रेन सेवाओं पर भी देखने को मिला। प्रभावित इलाकों में 18 जून तक 99 ट्रेन कैंसिल की जा चुकी हैं। वहीं गुजरात के आलोक पांडेय ने कहा है कि अत तक 22 लोग घायल हो चुके हैं और 23 पशुओं की मौत हो चुकी है।

calender
16 June 2023, 09:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो