Anand Mahindra:आनंद महिंद्रा के खिलाफ FIR दर्ज, स्कॉर्पियों का एयरबैग न खुलने पर एक की मौत

पुलिस का कहना है कि जब गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ तो अपूर्व ने सीट बेल्ट बांध रखी थी. वहीं, मृतक के पिता का कहना है कि, उस समय अगर एयरबैग खुल जाते तो बेटे की जान बच जाती.

Sachin
Sachin

Anand Mahindra: महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के खिलाफ कानपुर में कोर्ट के आदेश के बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामला महिंद्रा कंपनी की SUV स्कॉर्पियो से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि एक शख्स का SUV स्कॉर्पियो में एक्सीडेंट हो गया, लेकिन एयरबैग न खुलने पर उस व्यक्ति की मौत हो गई. जिसके बाद कंपनी के चेयरमैन समेत 13 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है, मृतक के परिवार वालों ने कहा कि हमें धोखे में रखकर गाड़ी बेची गई थी. 

कंपनी के विज्ञापन में सुरक्षा-व्यवस्था की गारंटी 

जानकारी के अनुसार, मामला कानपुर के जूही क्षेत्र का है, यहां पर राजेश मिश्रा नाम के शख्स ने अपने बेटे डॉ. अपूर्वा मिश्रा को स्कॉर्पियो गाड़ी गिफ्ट की थी. उनका दावा है कि कंपनी के विज्ञापन में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस गाड़ी को खरीदा गया था. राजेश मिश्रा ने कहा 14 जनवरी 2022 को उनके लड़के की गाड़ी डिवाइडर से टकराकर पलट गई और उनके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई. अब उनका आरोप है कि एयरबैग नहीं खुलने पर ही उनके पुत्र की मौत हुई है. 

इन धाराओं में हुआ केस दर्ज 

पुलिस का कहना है कि जब गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ तो अपूर्व ने सीट बेल्ट बांध रखी थी, मृतक के पिता ने कहा, उस समय अगर एयरबैग खुल जाते तो बेटे की जान बच जाती. ऐसे में उन्हें धोखे में रखकर गाड़ी बेची गई. आनंद महिंद्रा और अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-B (आपराधिक षड्यंत्र), 420 (धोखाधड़ी), 304-A (लापरवाही के चलते मौत), 287 (मशीनरी से जुड़ी लापरवाही), के साथ-साथ धारा 506 और 504 के तहत केस दर्ज हुआ है.

calender
26 September 2023, 01:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो