India Railways: स्टेशन पर ट्रेन छोड़कर भागा पायलट... बोला- ड्यूटी खत्म, मचा गया हड़कंप

India Railways: सर्दियों का मौसम शुरू होते ही भारत में रेलवे की व्यवस्था गड़बड़ा जाती है. इस बीच यूपी के एक ट्रेन से एक ऐसी खबर सामने आई है जो हैरान कर देने वाली है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India Railways: सर्दियों का मौसम शुरू होते ही भारत में रेलवे की व्यवस्था गड़बड़ा जाती है. इस बीच यूपी के एक ट्रेन से एक ऐसी खबर सामने आई है जो हैरान कर देने वाली है. बता दें कि, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर बुधवार को लोको पायलट (ड्राइवर) सहरसा से नई दिल्ली जा रही ट्रेन को खड़ी करके चला गया. जिससे भूखे-प्यासे यात्री परेशान हो गए. काफी देर तक ट्रेन रुकी रही, तो यात्री बाहर निकले और हंगामा करने लगे. इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने आनन-फानन में लखनऊ से दूसरे लोको पायलट को बुलाकर करीब पौने 4 घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया. 

सहरसा एक्सप्रेस (02553) बुधवार को यात्रियों को लेकर नई दिल्ली जा रही थी. दोपहर 1.15 बजे ट्रेन बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर पहुंची. इसके बाद ड्राइवर ट्रेन से उतर कर आराम करने चला गया. जब उन्होंने रेलवे स्टेशन पर जाकर पूछताछ की, तो पता चला कि ट्रेन के ड्राइवर की ड्यूटी खत्म हो गई है. इसलिए वह अब आगे नहीं जाएगा. यात्रियों ने जब दूसरे ड्राइवर की व्यवस्था करने को कहा, तो स्टेशन मास्टर ने कोई जवाब नहीं दिया. उसने यात्रियों की मदद करने के बजाय अपने हाथ खड़े कर दिए. इसके बाद यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया.

स्टेशन पर ट्रेन छोड़कर भागा पायलट
स्टेशन पर ट्रेन छोड़कर भागा पायलट

उसके कुछ देर बाद ही बुढ़वल रेलवे स्टेशन पर 15205 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस पहुंची और वहीं खड़ी हो गई. शाम करीब 5 बजे बुढ़वल स्टेशन पर पहुंची लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस जब काफी देर तक वहां से आगे नहीं चली तब यात्रियों ने इसके कारण की जानकारी की. उनको पता चला कि इस ट्रेन के ड्राइवर ने भी ड्यूटी टाइम खत्म होने का हवाला देकर आगे जाने से इनकार कर दिया. ड्राइवर के मुताबिक, उसे नींद आ रही है, इसलिए वह आगे ट्रेन लेकर नहीं जाएगा.
    

calender
29 November 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो