Lok Sabha Election 2023: लोकसभा चुनाव से पहले मायावती ने साफ किया रुख- इस गठबधंन का हो सकती है हिस्सा?

Loksabh Election 2023: इस साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है. इस बीच बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रमुख व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगी....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabh Election 2023: इस साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है. इस बीच बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रमुख व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगी. वहीं बता दें कि इंडिया गठबधंन ने केंद्र से भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ कर फेंकने के लिए एक नया मोर्चा तैयार किया है. 

अगर हम समाजवादी पार्टी की बात करें तो अखिलेश यादव इंडिया गठंधन का हिस्सा है. मायावती पर विपक्षी दलों के मोर्चे में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. सत्तापक्ष की ओर से बने NDA गठबंधन को भी मायावती से उम्मीदें थी लेकिन इस पर मायावती को कोई भी बयान समाने नहीं आया है. 
अब BSP ने अपना रुख साफ करते हुए कि, मायावती की पार्टी किसी भी हालात में किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी. इस बीच यूपी की राजधानी की लखनऊ में BSP पार्टी ने चुनाव की तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद एक पीसी जारी किया गया जिसमें कहा गया कि बसपा दोनों गठबंधन में दूरी बनाकर अकेले लोकसभा चुनाव लड़गी.

मायावती के बीच जो भी अफवाह फैलाई जो रही थी. इस पर उन्होंने कहा कि. BSP विरोधी ताकतें दुष्प्रचार से काम ले रही हैं. आगे उन्होंने कहा कि, जनहित और जनकल्याण पर BSP प्रमुख ने भाजपा और कांग्रेस  के रवैयै को एक माना. उन्होंने कहा कि. महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, और आय में कमी बदहाल सड़क, कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य के मुद्दे दिलो दिमाग पर हावी जरूर हैं. लेकिन लोकसभा चुनाव में गंभीर मुद्दा बनने की संभावनाओं पर कहना जल्दबाजी होगा. 
 

calender
01 October 2023, 05:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो