Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी को टक्कर देगा ये पूर्व फौजी, जानिए कौन हैं सुभाष चंद कश्यप

Lok Sabh Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, इसी के साथ एक बार फिर ये सीट चर्चा में आ गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabh Election 2024: लोकसभी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. पीएम की सीट हॉट सीट साबित होगी, क्योंकि पीएम की लोकप्रियता से हर कोई वाकिफ है. अब सबके मन में सवाल ये उठता है कि पीएम कहीं से चुनाव लड़ रहे हैं तो उनके मुकाबले में भी कोई खड़ा होगा. आज हम आपको बताएंगे पीएम को चुनाव में टक्कर देने वाले सुभाष चंद कश्यप के बारे में. 

पीएम वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जैसे ही पीएम के चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया एक बार फिर से ये सीट चर्चाओं में आ गई है. 2014 की बात करें तो इस दौरान पीएम के सामने आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल ने चुनाव लड़ा था. वहीं,  2019 मे कांग्रेस के अजय राय ने पीएम को चुनाव मे टक्कर दी थी. दोनों ही चुनावों मे वराणसी ने नरेंद्र मोदी को बड़ा जनादेश ले कर लोकसभा भेजा था.

2024 में पीएम का मुकाबला 

दोनों बार प्रचंड जीत हासिल करने वाले प्रधानमंत्री न के सामने इस बार टक्कर देने के लिए कोई आम आदमी नहीं बल्कि सैना का जवान है. 2024 के चुनावों मे बागपत का एक पूर्व फ़ौजी नरेंद्र मोदी के टक्कर देगा. नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए सुभाष चंद कश्यप आज बागपत से वाराणसी के लिए रवाना हो गए हैं.                                     

कौन हैं सुभाष चंद कश्यप  

पीएम का इस बार जिससे मुकाबला है वो एक फौजा रह चुका है. जिनका नाम सुभाष चंद कश्यप हैं, वो बागपत के खेकड़ा कस्बे के रहने वाले हैं. सुभाष आज वाराणसी के लिए रवाना हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि ''प्रधानमंत्री मे अब देशभक्ति का वो जज्बा नहीं रहा जो 2014 मे था मोदी जी कहते थे की जिस देश की मुद्रा गिर जाती हैं उस देश का राजा भी गिर जाता है लेकिन आज रुपये कहां हैं और डॉलर कहाँ हैं  मोदी जी की पार्टी ने पाकिस्तान से भी चंदा लिया हैं वराणसी की जैसी तस्वीर मोदी जी पेश करते हैं वैसा कुछ हैं नहीं, अब मै वराणसी की जनता के बीच जा कर जनता को जागरूक करूंगा.''

सीधा पीएम से मुकाबला

सुभाष कश्यप का कहना हैं कि ''अब की बार वाराणसी मे मोदी जी और उसके बीच ही मुकाबला हैं कांग्रेस मुकाबले मे हैं ही नहीं. आपको बता दे की बागपत का ये पूर्व फ़ौजी बागपत लोकसभा से भी बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ चुका हैं, और बीते राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी सुभाष चंद कश्यप ने ताल ठोकी थी. हालांकि राष्ट्रपति चुनाव की औपचारिकता पूरी ना कर पाने के कारण चुनाव नहीं लड़ पाया था. पीएम के साथ एक फौजी का मुकाबला काफी दिलचस्प रहने वाला है. 

calender
27 March 2024, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो