Loksabha Election 2024: जयंत सिन्हा नहीं लड़ना चाहते चुनाव, X पर बताई ये वजह

Loksabha Election 2024: हजारी बाग से भाजपा सांसद जंयत सिन्हा ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. जयंत सिन्हा ने (X) पर आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों दलों को  तैयारी जोरों पर चल रही है. हजारी बाग से भाजपा सांसद जंयत सिन्हा ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. इस बीच सोशल मीडिया पर उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें सभी चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है. 

जयंत सिन्हा ने (X) पर आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई. इस बीच उन्होंने लिखा कि जेपी नड्डा जी मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. बेशक, मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा. 

आगे उन्होंने लिखा कि मुझे पिछले दस वर्षों से भारत और हज़ारीबाग़ के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। इसके अलावा, मुझे माननीय प्रधान मंत्री श्री द्वारा प्रदान किए गए कई अवसरों का भी आशीर्वाद मिला है.

पूर्व केंदीय मंत्री और तृणमूल कांगेस के नेता यशवंत सिन्हा के जयंत सिन्हा बेटे हैं. जयंत सिन्हा ने साल 2014 में पहली बार लोकसभा से सांसद बने थे. पीएम मोदी ने पहले कार्यकाल में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था. जयंत सिन्हा साल 2016 से लेकर 2019 तक उड्डयन राज्य मंत्री रहे थे.

इसके अलावा साल 2014 से साल 2016 के बीच वह वित्त राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. जयंत सिन्हा को साल 2019 में फिर हजारीबाग सीट से चुनाव लड़े और जीत हासिल की, लेकिन पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था.

calender
02 March 2024, 03:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो