Lucknow: महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों पर होगी सख्ती से कार्रवाई, सीएम योगी का सख्त संदेश..

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी ने शनिवार को मिशन शक्ति अभियान के चौथे चरण के तहत महिला सशक्तिकरण रैली का शुभारंभ किया. सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा में सेंध लगाने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Mission Shakti Abhiyan: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 'मिशन शक्ति अभियान' के चौथे चरण के तहत महिला सशक्तिकरण रैली का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए. महिलाओं की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि महिला संबंधी अपराध को नियंत्रित करने और अपराधियों को दंडित करने में आज यूपी को देश के अग्रणी राज्यों देखा जा सकता हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस कर रहा है तो उससे सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी ने प्रदेश में अपराध के खिलाफ चल रहे अभियानों की चर्चा की. उन्होंने कहा कि हम मिशन शक्ति के तहत अपराधियों पर लगाम लगाने और उन्हें सजा दिलाने में सफल हुए हैं.

सीएम योगी ने कहा, 'महिला संबंधी अपराध को नियंत्रित करने और अपराध करने वाले अपराधियों को दंडित करवाने में आज उत्तर प्रदेश देश में अग्रणी राज्यों में देखा जा रहा है. मिशन शक्ति अभियान की सफलता का ही परिणाम है कि आज भारत सरकार ने भी महिला सुरक्षा के लिए चलने वाले अभियान का नाम मिशन शक्ति ही रखा है.' सीएम योगी ने आगे कहा कि जिन महिलाओं के बारे में लोग बोलते थे कि बहुत पढ़ी-लिखी नहीं हैं, ये क्या काम कर पाएंगी, आज वे महिलाएं बैंकिंग कॉरस्पॉण्डेण्ट (BC) सखी बनकर गांवों में बैंक की कमी को पूरा करने का काम कर रही हैं.

calender
14 October 2023, 11:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो