Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में कब क्या होगा? राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी, कल से शुरू होगी पूजन विधि

Ram Mandir Inauguration: यूपी के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में तैयारी जोरो शोर से चल रही है. इस बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 15 जनवरी सोमवार को बताया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Mandir Inauguration: यूपी के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में तैयारी जोरो शोर से चल रही है. इस बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 15 जनवरी सोमवार को बताया कि प्राण पतिष्ठा को लेकर पूजन विधि कल मंगलवार 16 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी.

चंपत राय ने कहा कि यह पूजन विधि 21 जनवरी तक चलेगी. उन्होंने कहा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरु होकर 1 बजे तक पूरी हो जाएगी. इसको लेकर लेकर प्लानिंग की जा रही है.

राम मंदिर के 'गर्भगृह' के अंदर पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख, यूपी के सीएम, नृत्य गोपाल जी महाराज, यूपी के राज्यपाल और सभी मंदिर ट्रस्टी मौजूद रहेंगे. 22 जनवरी के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि, ''कार्यक्रम में 150 से अधिक संतों, विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों और पद्म पुरस्कार विजेताओं को भी आमंत्रित किया गया है.''

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि, 'प्राण प्रतिष्ठा' दोपहर 1 बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है. समारोह के बाद पीएम और मौके पर मौजूद अन्य लोग अपने विचार व्यक्त करेंगे. परंपरा के अनुसार, 1000 टोकरियों में उपहार दिए जाएंगे." नेपाल के जनकपुर और मिथिला के इलाकों से आए हैं. 20 और 21 जनवरी को आम लोगों के लिए दर्शन बंद रहेंगे.
 

calender
15 January 2024, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो