Ram Mandir Scam: राम मंदिर के नाम पर लूटा जा रहा पैसा, आप भी हो जाइए अलर्ट

Ram Mandir Scam: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण आम जनता को मिल रहे हैं, ये निमंत्रण मंदिर या सरकार की तरफ से नहीं बल्कि ठगों की तरफ से प्राप्त हो रहे हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • राम मंदिर के नाम पर लूटा जा रहा पैसा
  • ठग भेज रहे प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

Ram Mandir Scam: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, इसके लिए कई लोगों को निमंत्रण भेजे जा रहे हैं. लेकिन अब ठगों ने प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण के नाम पर भी राम भक्तों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. दरअसल, लोगों को राम मंदिर दर्शन के नाम पर वीआईपी पास देने के मैसेज मिल रहे हैं, जिसमें एक लिंक भेजा जा रहा है उसपर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म भरने की सलाह दी जा रही है.

क्या है मामला? 

22 जनवरी का हर किसी को इंतजार है, अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हर भारतीय जाना जाना चाहता है. इन्हीं भावनाओं के साथ अब ठगों ने खेलना शुरू कर दिया है. दरअसल, इन दिनों एक नया स्कैम मार्किट में आया है, जिसमें राम भक्तों को एक मैसेज भेजा जा रहा है. इस मैसेज में ठग राम मंदिर दर्शन के लिए वीआईपी पास का झांसा दे रहे हैं. लोगों को एंड्रॉइड फोन पर 'राम जन्मभूमि गृहसंपर्क अभियान APK' मिल रही है.   

फाइल को ना खोलने की सलाह

जो फाइल मैसेज में प्राप्त हो रही है, उसके साथ एक लिंक भी है, जिसको खोलने के बाद एक फॉर्म खुलता है. इसको खोलना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. जानकारी के मुताबिक, इसमें कोई खतरनाक सॉफ़्टवेयर भी हो सकता है जिसके जरिए मोबाइल या बैंक खाते हैक किए जा सकते हैं. इससे आपका डेटा चोरी हो सकता है और महत्वपूर्ण जानकारी या आपके बैंक खाते की महत्वपूर्ण जानकारी भी हैक हो सकती है, जिससे आपके पैसे भी जा सकते हैं. 

विश्व हिंदू परिषद ने जारी की चेतावनी 

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर चेतावनी देते हुए लिखा, 'सावधान! अयोध्या में कुछ लोग भगवान श्री राम के दर्शन के बदले राम भक्तों को लूटने की साजिश रच रहे हैं. ऐसे झूठे मैसेज के जरिए धोखाधड़ी की जा रही है, हमें ऐसे जाल में नहीं फंसना है. ऐसा कोई भी मामला सामने आता है तो इसकी पुलिस को सूचना दी जानी चाहिए.'

calender
15 January 2024, 12:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो