Rampur: दोनों पैर कटे और हाथ बंधे...बंद कट्टे में मिली 3 साल की बच्ची का लाश, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Rampur: रामपुर के बिलासपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आया है. यहां एक तीन साल की बच्ची के हाथ बंधे व दोनों पैर कटे शव मिला है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच में जूट गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Rampur: बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र के धावनी हसनपुर गांव से एक संगीन मामला सामने आया  है. यहां एक खाली प्लॉट में एक 3 साल की बच्ची के हाथ बंधे व दोनों पैर कटे शव मिले है जिसके बाद इलाके में हलचल मच गई है. बच्ची के परिवार ने निर्मम हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया. इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

बीते दिन की सुबह करीब सवा 9 बजे गांव की कुछ महिलाएं खाली पड़े प्लाट पर कूड़ा डालने पहुंची तो, वहां एक बंद कट्टे में पड़े शव को देख उनके होश उड़ गए. बच्ची की शव की पहचान शिनाख्त गांव में रविवार की सुबह अपहरण हुई दानिश की 3 वर्षीया मासूम पुत्री अनायजा नूर के रूप में हुई.

रस्सी से बंधे हाथ और दोनों पैर कटे

सूचना मिलने के बाद बच्ची के परिजन भी रोते-बिलखते हुए घटनास्थल पर पहुंचे. थोड़ी ही देर बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी रवि खोखर व प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और कट्टे में बंद पड़े शव को निकाला और अपने कब्जे में कर लिया. इस दौरान बालिका के दोनों हाथ रस्सी से बंधे थें और दोनों पैर कटे साथ ही चेहरे पर पॉलिथीन ढकी थी. इस मंज़र को देखने के बाद परिजनों की चीख-पुकार मच गई.

पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मासूम के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया है. उधर पुलिस ने गांव के ही रहने वाले एक ही परिवार के पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. 3 साल की बच्ची की निर्मम हत्या को लेकर पूरा गांव में सनसनी फैल गई है. घटना के बाद डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम तथा एसपी राजेश द्विवेदी ने घटनास्थल स्थल पर पहुंचकर परिजनों से जानकारी ली.  प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों को हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि प्रेम प्रसंग व तंत्र-मंत्र आदि कई पहलू पर जांच की जा है.

48 घंटे से लापाता थी बच्ची

गांव के रहने वाले दानिश ने रविवार की रात कोतवाली में तहरीर सौंप रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सवेरे उसकी तीन वर्षीया पुत्री अनायजा नूर घर से कुछ ही दूर दुकान से ट्रॉफी के लिए गई थी लेकिन, वह घर नहीं पहुंची. बच्ची के घर नही पहुंचने पर परिजनों को उसकी चिंता हुई और उसे आस-पास खोजा गया लेकिन 24 घंटे बीतने के बावजूद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा.

परिवार ने पड़ोसी पर लगाया आरोप

मृतका अनायजा नूर की मां रफीकन ने आरोप लगाया कि घर से कुछ ही दूरी पर अपने घर में ही परचून की दुकान चलाने वाली सायरा बानो पत्नी सगीर अहमद तंत्र मंत्र का काम करती थी. इसी के चलते छोटे-छोटे बच्चे उसकी दुकान की ओर भागते थें लेकिन वह और उसका परिवार यह घिनौना हरकत करेगा उन्हें यह अंदाजा नही था उसने उक्त लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है. मृतका अनायजा नूर के घर से परिजनों ने जिस परिवार पर बच्ची की हत्या का शव फेंकने का आरोप लगाया है उसके घर की दूर करीब सौ किमी दूर है, जबकि बच्ची का शव घर के पीछे खाली पड़े एक ग्रामीण के प्लांट से बरामद हुआ.

calender
10 April 2024, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो