UP Congress President: अजय राय बने यूपी के नए कांग्रेस अध्यक्ष, सुरजेवाला को मिली बड़ी जिम्मेदारी

UP Congress President: आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय को बनाया गया है, कांग्रेस ने मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी महासचिव और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP Congress President:  साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस भी एक्टिव नजर आ रही है, कांग्रेस ने पूर्व विधायक अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया. कांग्रेस नेता अजय राय दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. पहले 2014 और फिर 2019 में इन्होंने चुनाव लड़ा है. 

तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने एक और बडा फैसला लिया, कांग्रेस ने मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी महासचिव और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया. 

इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है जिसको लेकर कांग्रेस भी तैयारियों पर जोर दे रही है. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है ऐसे रणदीप सुरजेवाला को जिम्मेदारी देना काफी अहम माना जा रहा है, इसके अलावा अगले साल लोकसभा चुनाव है, गुजरात में भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर मानी जाती है.

calender
17 August 2023, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो