UP: भाकियू ​की आज लखनऊ में महापंचायत, देश भर से जुटेंगे किसान, राकेश टिकैट ने लगाए ये आरोप

Lucknow News: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने सोमवार को लखनऊ के इको गार्डन में 'महापंचायत' बुलाई है. राकेश टिकैत ने सरकार पर अपने वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Kisan Mahapanchayat : भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) द्वारा बुलाई गई 'महापंचायत' में भाग लेने के लिए किसान लखनऊ के इको गार्डन में एकत्र होने लगे है. देश भर के किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंच रहे हैं. भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर अपने वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगया है. उन्होंने कहा कि अभी भी सबसे अहम मुद्दा एमएसपी पर गारंटी का है. 

राकेश टिकैत ने ऐलान करते हुए कहा कि किसानों के मुद्दों के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी. भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि किसानों के मुद्दों में गन्ना मूल्य और बकाया भुगतान भी शामिल है. उन्होंने कहा कि मुफ्त में बिजली देने की घोषणा पर भी काम नहीं हुआ है. इसके अलावा कई अन्य मुद्दों को भी महापंचायत में उठाया जाएगा. बता दें कि विभिन्न मुद्दों को लेकर आज लखनऊ के ईको गार्डन में किसान महापंचायत हो रही है. 

प्रदेश भर में प्रदर्शन को लेकर बनेगी रणनीति-भाकियू

भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश महासचिव अतुल त्रिपाठी ने कहा, "2022 में प्रदेश भाजपा ने वादा किया था कि राज्य में सत्ता में आए तो बिजली मुफ्त होगी, आवारा पशुओं पर लगाम लगेगी, बीज की कीमतें कम होंगी और गन्ने का उचित भुगतान होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ये प्रदर्शन आज पूरे दिन है. आज हम पूरे प्रदेश में प्रदर्शन को लेकर आगे की रणनीति बनाएंगे."

calender
18 September 2023, 10:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो