UP News: आगरा की गौशाला में एक साथ 11 गायों की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

Uttar Pradesh News: बीते दिन आगरा के एक गौशाला में एक ही दिन में 11 गाय की मौत हो गई है. इस घटना सूचना ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को दी जिसके बाद मौके पर चिकित्सकों की टीम पहुंची. और अब इसके जांच के आदेश दिए गए हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Agra Uttar Pradesh News: उत्तरप्रदेश के आगार के एक गौशाला में एक दिन में एक साथ 11 गाय की मौत हो गई है. इस मामले में प्रशासन ने एक्शन लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. यह जानकारी आगरा के प्रशासन अधिकारी ने रविवार को दी है. इस घटना पर आगरा के डीएम नवनीत चहल ने घटना पर अपनी नराजगी जाहिर करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

वहीं इस मामले में ग्रामीणों का कहना है कि, पिनाहट ब्लॉक की ग्राम पंचायत कुकथरी की सरकारी गौशाला में पिछले एक महीने से गायों को पर्याप्त खाना यानी की उनको चारा-पानी नहीं दिया जा रहा था. भूख प्यास के कारण इन सभी गायों की मौत हुई है. ग्रामीणों ने गौशाला के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि, कर्मचारी गायों की शव को जेसीबी की मदद से चुपचाप दफनाने का प्रयास कर रहे थे.  इस घटना की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को दी  वे घटना स्थल पर पशु चिकित्सकों की टीम के साथ पहुंचे.

डॉ. लोकेश कुमार ने किया गौशाले का निरीक्षण-

उप प्रमुख पशु चिकित्सक अधिकारी डॉ. लोकेश कुमार अग्रवाल और पशु चिकित्सा अधिकारी पिनाहट शिवांगी दूबे ने गौशाले का निरीक्षण किया और वहां के कर्मचारियों को फटकार लगाया साथ ही गायों को पर्याप्त मात्रा में चारा-पानी की व्यवस्था करने का आदेश दिया. लोकेश अग्रवाल ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही गायों की मौत का असली कारण पता चल पाएगी. हालांकि, इस घटना के बाद से ग्रामीणों में बेहद आक्रोश है. उन्होंने गौशाला संचालन समिति पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

calender
17 July 2023, 11:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो