UP: 'सनातन ही धर्म, बाकी सब संप्रदाय और उपासना पद्धति', हिंदुत्व पर सीएम योगी का बड़ा बयान

Uttar Pradesh News: यूपी के सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्म एक ही है, वह है सनातन धर्म, बाकी सब संप्रदाय और उपासना पद्धति हैं. उन्होंने कहा कि यदि सनातन धर्म पर आघात होगा तो विश्व की मानवता पर संकट आ जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

CM Yogi Aditsnath on Sanatan Dharma: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्म एक ही है, वह है 'सनातन धर्म', बाकी सब संप्रदाय और उपासना पद्धति हैं. सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 54वीं एवं राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की 9वीं पुण्यतिथि समारोह के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म मानवता का धर्म है. यदि सनातन धर्म पर आघात होगा तो विश्व की मानवता पर संकट आ जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "धर्म एक ही है, वह है सनातन धर्म, बाकी सब संप्रदाय और उपासना पद्धति हैं. सनातन धर्म मानवता का धर्म है. यदि सनातन धर्म पर आघात होगा तो विश्व की मानवता पर संकट आ जाएगा." गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में मौजूद श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी कहा ने कहा कि श्रीमद्भागवत का सार समझने के लिए विचार में संकीर्णता नहीं होनी चाहिए. संकुचित सोच वाले विराटता का दर्शन नहीं कर सकते है. 

गोरक्षपीठाधीश्वर ने कहा, "इस कथा ज्ञान यज्ञ में सातों दिन पूरी तन्मयता के साथ आप सभी ने कथा का श्रवण किया. ये निश्चित ही जीवन में कुछ अच्छे परिवर्तन का कारण बनेगा. भागवत कथा तो अपरिमित है. इसे दिन या घंटों में बांधा नहीं जा सकता है. ये कथा सनातन रूप से प्रवाहित होती रहेगी और हम सभी श्रद्धालु भागवत रस का जीवन में पान करते रहे हैं."

सीएम योगी ने आगे कहा, "सभी भारतवासियों को गौरव की अनुभूति करनी चाहिए कि हमें भारत में जन्म मिला है. क्योंकि, भारत में जन्म लेना दुर्लभ है, और उसमें भी मनुष्य का शरीर पाना और भी दुर्लभ है."

calender
03 October 2023, 08:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो