Uttarakhand: रुड़की में ईंट भट्ठे गिरने से हुआ बड़ा हादसा, मलबे में दबकर पांच मजदूरों की मौत... 8 घायल

Accident In Roorkee: उत्तराखंड के रुड़की शहर में ईंट के भट्ठे की दीवार गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई, कई अन्य लोग अभी दबे हुए हैं. जिन्हें लगातार कड़ी निगरानी के बीच बाहर निकाला जा रहा है.

Sachin
Sachin

Accident In Roorkee: उत्तराखंड के रुड़की में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया है, मंगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईंट के भट्ठे की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है. जबकि आठ श्रमिक मलबे में दबने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. अब पांच मजदूरों के शव मलबे के ढेर से निकाले जा रहे हैं. 

घायलों को किया अस्पताल में भर्ती 

घायल मजदूरों को तत्काल प्रभाव से अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हादसे की जानकारी मिलने के बाद लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद और एसपी देहता समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. साथ ही बचाव कार्य की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मजदूरों के शवों को निकालने में लगी है. 

ईंट भट्ठे में 100 मजदूर काम करते हैं

लहबोली गांव में एक ईंट भट्ठे में करीब 100 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे, इस समय कच्ची ईंटों की भराई काम चल रहा था. श्रमिक कच्ची दीवार बना रहे थे तभी वह अचानक भराभराकर गिर गई और मजदूर उसके नीचे दब गए. जैसे ही यह सूचना गांव में फैली तो कोहराम मच गया. इतने में दूसरे श्रमिक भागकर आए और जेसीबी की मदद से ईंट हटाने का काम किया. 

पांच श्रमिकों की मौके पर ही मौत 

इस घटना में मुकुल निवासी उदलहेड़ी थाना मंगलौर, अंकित निवासी उदलहेड़ी, साबिर निवासी मिमनाला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, एवं जग्गी निवासी ग्राम पिनना जिला मुजफ्फरनगर एवं बाबूराम निवासी लहबोली थाना मंगलौर की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा आठ लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

calender
26 December 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो