Kedarnath Landslide: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी, कई लोगों के दबे रहने की मिली आशंका

Kedarnath Landslide: उत्तरखंड के कई इलाकों में लगातार बारिश का कहर जारी है. ऐसे में गौरीकुंड के डॉट पुलिया के पास हुआ भूस्खलन जिसके वजह से कई लोगों की दबे रहने की आंशका मिली है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तरखंड के कई इलाकों में लगातार बारिश का कहर जारी है.

Kedarnath Landslide: उत्तराखंड के कई इलाके व नैनीताल में लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन के कारण 21 से अधिक सड़कें बंद कर दी गई थीं. लेकिन बारिश का दौर अभी तक जारी है. ऐसे में लोगों की परेशानियां बढ़ती नजर आ रही हैं. रुदरप्रयाग में मौजूद गौरीकुंड के समीर डॉट पुलिया के पास लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन होने के कारण 2 दुकानों और एक खोया बहने की सूचना मिली है. जिसके चलते कई लोगों की दबने की आशंका है. सरकार के कहने पर लोगों को बचाने का कार्य शुरू किया गया. इस तरह की घटनाएं उत्तराखंड व उसके कई इलाकों में कई बार देखी गई हैं.

कई बार हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन की वजह से इस तरह की घटना लगातार सामने आ रही हैं. रुद्रप्रयाग में मौजूद गौरीकुंड के समीप डॉट पुलिया के पास भारी बारिश एंव ऊपर से भूस्खलन होने के कारण 2 दुकाने और एक खोया बहने की सूचना मिली जिसके बाद लोगों की मदद की गई.

घटना की जानकारी मिलते ही सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड एनडीआरफ एसडीआरएफ मौके पर पहुंचे. सेक्टर अधिकारी ने बताया है कि गौरीकुंड में कई लोगों की दबने की सूचना मिली थी. जिसके बाद आपदा प्रंबधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार व डीडीआरएफ टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. 

लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन के चलते फिलहाल टीम ने सर्च और रेस्कयू अभियान को रोक दिया है. जिसके बाद सभी टीमें एक साथ मौजूद हैं. जिसमें डीडीआरफ, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ वाईएमएक साथ ही पुलिस तहसील उखीमठ और तहसीलदार शामिल हैं.

calender
04 August 2023, 08:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो