Uttarakhand Weather: भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड की वजह से बार - बार बंद हो रहे हैं रास्ते, यातायात हो रहा प्रभावित

Uttarakhand Weather: यमुनोत्री नेशनल हाईवे के बारे में तो वह भी पहाड़ी के गिरने की वजह से पिछले 4 दिनों से बंद पड़ा है. जिसको अभी तक खोला नहीं जा सका है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Uttarakhand Weather: देश के कई हिस्सों में जहां बारिश अपना कहर बरसाती नज़र आ रही है, वहीं उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा है. ख़राब मौसम की वजह से उत्तराखंड में जगह - जगह लैंडस्लाइड हो रही है. अभी हाल ही में 25 जुलाई 2023 को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लैंडस्लाइड हादसे का मामला सामने आया है, जिसकी वजह से सड़कें भी बंद हो गयीं हैं और यातायात काफी प्रभावित हो गया है.

जानकारी के अनुसार बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नंदप्रयाग और पुरसारी के आसपास की सड़कें मलवा ढहने के कारण बंद हो गयीं हैं. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर चमोली पुलिस ने भी शेयर किया है.  बता दें कि भारी बारिश के चलते जगह - जगह लैंडस्लाइड के मामले सुनने को मिल रहे हैं. जिसमें लंबे - लंबे चीड़ के पेड़ दरकते पहाड़ों से नीचे की तरफ ढहते हुए आ रहे हैं. जिस वजह से सड़कें भी बंद पड़ गयीं हैं और नदी की धरा में भी रुकावट देखने को मिल रही है.

यमुनोत्री नेशनल हाईवे हुआ बंद 

वहीं हम बात करें यमुनोत्री नेशनल हाईवे के बारे में तो वह भी पहाड़ी के गिरने की वजह से पिछले 4 दिनों से बंद पड़ा है. जिसको अभी तक खोला नहीं जा सका है. लगातार उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के चलते करीब 300 से भी अधिक सड़के बंद पड़ गयीं हैं, जिसके कारण यातायात भी काफी प्रभावित हो रही है. रास्ते को दोबारा से खोलने के लिए प्रबंधन विभाग में PMGSY को तैनात कर दिया है. लेकिन बारिश की वजह से यह रास्ते - बार बार बंद होते जा रहे हैं.

calender
25 July 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो