Uttarakhand GIS: PM मोदी करेंगे उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ, कई देशों के राजदूत लेंगे हिस्सा

Uttarakhand GIS: उत्तराखंड के देहरादून में शुक्रवार (8 दिसंबर) से ग्लोबल इन्वेस्टर समिट शुरू होने जा रहा है. जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे. कई देशों के राजदूत होंगे शामिल.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • 3 केंद्रीय मंत्री, प्रमुख उद्योगपतियों समेत कई विशिष्ट अतिथि होंगे शामिल
  • पीएम मोदी करेंगे समिट उद्घाटन

Uttarakhand GIS: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में दो दिन यानी 8 और 9 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन होगा. जिसकी तैयारी हो चुकी है. 8 और 9 दिसंबर को फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट देहरादून में चलने वाले इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश-दुनिया के हजार से ज्यादा इन्वेस्टर और डेलीगेट्स शामिल होने वाले हैं.

समिट में पहुंचेंगे कई देशों के निवेशक

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देहरादून पहुंचेंगे. इस समिट में टाटा ग्रुप, अंबानी, अडानी के साथ-साथ लंदन, दुबई और अन्य कई देशों के निवेशक आने वाले हैं. एफआरआई, देहरादून में आयोजित इस समिट को सफल बनाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार काम कर रहे हैं. इन्वेस्टर समिट की योजना पिछले एक साल से चल रही है. पिछले 4 महीनों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों और अधिकारियों ने निवेशकों को आकर्षित करने की कोशिश की. सीएम की मेहनत का ही नतीजा है कि राज्य को अब तक ढाई लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. उत्तराखंड सरकार इस आंकड़े को और बढ़ाने में जुटी है. सरकार निवेशकों को लाकर राज्य में औद्योगिक इकाइयों का विस्तार करने की कोशिश कर रही है.

इन्वेस्टर समिट में पीएम मोदी करीब 3 घंटे तक रहेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार (8 दिसंबर) को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने उत्तराखंड आएंगे. वह कार्यक्रम के लिए सुबह 10:20 बजे देहरादून पहुंचेंगे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री धामी उनका स्वागत करेंगे. जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन समारोह को देश के छह प्रमुख उद्योगपति संबोधित करेंगे. वह उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं को लेकर नज़र रखेंगे.

गौतम अडानी, मुकेश अंबानी, बाबा रामदेव और अन्य लोग शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 11:34 बजे से संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री उद्योगपतियों से प्रदेश में बढ़ रही संभावनाओं पर चर्चा करेंगे. इन्वेस्टर समिट में पहले दिन कुल चार सत्र होंगे. उद्योग, ऑटो, फार्मा और शिक्षा के क्षेत्र में सत्र होंगे. इसके साथ ही एक्सपर्ट हेल्थ और रियल एस्टेट सेक्टर पर आधारित 4 सत्र होंगे.

calender
08 December 2023, 06:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो