Uttarakhand News: हल्द्वानी में अवैध मजार और मस्जिद तोड़ने पर मचा बवाल, लोगों ने प्रशासन पर किया पथराव

Uttarakhand News: हल्द्वानी में मलिक के बगीचे में बने अवैध मदरसे एंव नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ दिया गया है. इस कार्रवाई के दौरान आसपास के लोगों ने प्रशासन पर पथराव किया.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध मजार और मस्जिद तोड़ने पर बवाल मच गया है. दरअसल, इस कार्रवाई को लेकर प्रशासन और स्थानीय लोग आमने सामने आ गए हैं. उपद्रवियों ने पुलिस और पत्रकारों पर पथराव करने के बाद पुलिस स्टेशन के बाहर वाहनों में आग लगा दी. घटना के बाद कई इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. हालांकि, हालत को काबू में करने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. पुलिस अधिकारी लगातार आंसू गैस प्रयोग कर रहे हैं. घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौजूद है.

सीएम धामी ने हल्द्वानी मामले में बुलाई हाई लेवल मीटिंग-

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ स्थिति की समीक्षा की है और हल्द्वानी मामले में हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. सीएम धामी ने कहा "हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में, प्रशासन की एक टीम कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए गई थी. वहां असामाजिक तत्वों ने पुलिस के साथ विवाद किया. कुछ पुलिस कर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों को चोटें आईं. पुलिस और केंद्रीय बलों की अतिरिक्त कंपनियां वहां भेजी जा रही हैं. हमने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है. कर्फ्यू लगा हुआ है. आगजनी करने वाले दंगाइयों और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

क्या है मामला-

हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा क्षेत्र के अंतर्गत मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को आज यानी गुरुवार 8 फरवरी को नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन से तोड़ दिया. यह कार्रवाई नगर निगम आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, SDM परितोष वर्मा की मौजूदगी में हुई है. हालांकि, जब अवैध मदरसे और मस्जिद को जेसीबी से तोड़ा जा रहा था तब आसपास के मुस्लिम भीड़ ने इसका विरोध करते हुए वहां मौजूद अधिकारियों पर जमकर पथराव किया. इस घटना में कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हो गए हैं. 

calender
08 February 2024, 07:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो