Lok Sabha 2024: AAP ने असम में 3 लोकसभा सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा, 'INDIA' गठबंधन से समर्थन की उम्मीद

Lok Sabha 2024: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर असम के तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. पार्टी ने डिब्रूगढ़ से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भावेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

AAP Announces Candidates For 3 Lok Sabha Seats In Assam: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में एक प्रमुख सदस्य दल के रूप में शामिल आप ने गुरुवार को असम में तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने इस उम्मीद से तीन नामों की घोषणा की है कि गठबंधन उन्हें इन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने में समर्थन देगा. पार्टी ने डिब्रूगढ़ सीट से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भावेन चौधरी और सोनितपुर लोकसभा सीट से ऋषि राज को चुनावी मैदान में उतारा है.

आप संसद संदीप पाठक ने इंडिया ब्लॉक के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. असम चुनावों के लिए तैयार रहने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा, "हम एक परिपक्व और समझदार गठबंधन के भागीदार हैं और हमें पूरा विश्वास है कि इंडिया ब्लॉक इसे स्वीकार करेगा. लेकिन चुनाव जीतना सबसे महत्वपूर्ण है. हम इन तीन सीटों के लिए तुरंत तैयारी शुरू कर रहे हैं."

'हम मोदी के खिलाफ लड़ाई में इंडिया ब्लॉक के साथ हैं'

असम के तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने गठबंधन सहयोगियों से बातचीत की प्रक्रिया में तेजी लाने और चुनावी अभियान की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने का भी आग्रह किया. उन्होंने जोर देकर कहा, "सभी चीजों में तेजी लाई जानी चाहिए. कई महीनों से बातचीत चल रही है लेकिन फिर भी कोई नतीजा नहीं निकला है. हम मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में इंडिया ब्लॉक के सा थ हैं. गठबंधन पर सभी फैसले तुरंत लेना होगा."

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए, आप नेता ने स्पष्ट किया कि पार्टी पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के साथ है और एक समझदार भागीदार है. हालांकि, लोकसभा चुनाव बस कुछ ही महीने दूर हैं; अगर आपको चुनाव लड़ना है, तो आपको तैयारी करनी होगी. 

इससे पहले सपा ने किया था 16 सीटों का ऐलान 

यह विपक्षी गठबंधन के एक अन्य प्रमुख सहयोगी समाजवादी पार्टी द्वारा 16 लोकसभा सीटों के लिए एकतरफा अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद आया है. इंडिया ब्लॉक पार्टनर कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर आगे की बातचीत के बीच पहली सूची सामने आई. सूची में यादव परिवार के तीन सदस्य हैं, जिनमें मैनपुरी सीट से मौजूदा सांसद डिंपल यादव भी शामिल हैं. सूची में ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) को सबसे अधिक महत्व देने के साथ एक जोरदार "पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्याक)" छाप भी है.

calender
08 February 2024, 06:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो