उत्तराखंड: CM पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में तैनात कमांडो प्रमोद रावत ने की खुदकुशी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में लगे एक कमांडो ने गुरुवार को खुद को सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • उत्तराखंड: CM पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में तैनात कमांडो प्रमोद रावत ने की खुदकुशी

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में लगे एक कमांडो ने गुरुवार को खुद को सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जवान ने ये खौफनाक कदम सीएम आवास में अपनी बनी बैकर में उठाया। सूचना पर सीएम सुरक्षा में लगे अधिकारी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है।

कमांडो प्रमोद रावत ने खुद को गोली क्यों मारी इसके बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। कमांडो प्रमोद रावत विजय कॉलोनी में रहते थे। बताया जा रहा है कि प्रमोद रावत 2016 से सीएम आवास में ड्यूटी पर तैनात थे।

घटना की जानकारी मिलते ही कई बड़े अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जवान प्रमोद रावत पौड़ी गढ़वाल के कफोलस्यो पट्टी ग्राम अगरोडा के रहने वाले थे। उनके गांव में भागवत पूजा होने वाली है इसलिए जवान ने 16 जून से छुट्टियां मांगी थी। फॉरेंसिक टीम इस केस की जांच करना शुरू कर दी है। ADG अभिनव कुमार ने यह भी कहा कि जवान को AK-47 से गोली लगी है। इस बात की जांच की जा रही है कि जवान ने खुद को गोली मारी है या दुर्घटना बस गोली उन्हें लगी है।

मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने मीडिया को बताया, "यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कमांडो की मौत आत्महत्या से हुई या गलती से गोली चलने से हुई। उसकी गर्दन पर गोली का निशान है लेकिन बाहर निकलने का कोई निशान नहीं है। इसलिए इसका कारण फोरेंसिक जांच और पोस्टमॉर्टम के बाद ही घटना स्पष्ट हो पाएगी।"

calender
01 June 2023, 07:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो