Uttarkashi News: DGP ने महापंचायत की अनुमति देने से किया इनकार, पुरोला में धारा 144 लागू

Uttarkashi News: उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने कथित 'लव जिहाद' मामलों को लेकर 15 जून को पुरोला में प्रस्तावित महापंचायत की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। DGP अशोक कुमार ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Uttarkashi News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में पुरौला जिले में हुए बवाल के बाद लगातार मुस्लिम लोगों का पलायन हो रहा है। उत्तरकाशी ज़िला प्रशासन ने कथित 'लव जिहाद' मामलों को लेकर 15 जून को पुरोला में प्रस्तावित महापंचायत की अनुमति देने से इनकार कर दिया। DGP अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस यह सब नहीं होने देगी और न ही किसी को कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने दिया जाएगा। डीएम उत्तरकाशी अभिषेक रोहिल्ला का कहना है कि पुरोला में धारा 144 (CRPC) सीआरपीसी लगाई गई है। 
 

'महापंचायत' पर बोले DGP अशोक कुमार

15 जून को प्रस्तावित 'महापंचायत' पर DGP अशोक कुमार ने कहा "ज़िला पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से सजग और सतर्क है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक कदम हैं, उन्हें भी उठाए जा रहे हैं। किसी को भी शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सभी पक्षों से अपील है कि शांति बनाए रखें जो भी कानून का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूरी तैयारी हो गई है हमने फोर्स वहां लगा दी है। पूरी तरह से हम सतर्क हैं किसी को भी गैर कानूनी काम करने की इजाजत नहीं दी जाएंगी और हर हाल में शांति बनाई जाएंगी।

CM धामी ने कही ये बात

पुरोला महापंचायत मामले पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा "हमने लोगों से कहा है कि आप शांति व्यवस्था बनाए रखें। कोई भी कानून को अपने हाथों में ना ले। अभी तक जितनी भी घटनाएं हुई हैं, प्रशासन ने उसपर सही तरह से काम किया है। अभी तक मारपीट या लूटपाट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। अगर कोई दोषी होगा तो उसके खिलाफ कानून काम करेगा"।
 

calender
14 June 2023, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो