Uttrakhand News: हिंदू युवती पुलिस सुरक्षा में पढ़ेगी नमाज, नैनीताल हाईकोर्ट ने दी अनुमति, जाने क्या है पूरा मामला?

Nainital News: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने हरिद्वार पुलिस को आदेश दिए है कि वह हरिद्वार की पिरान कलियार मस्जिद में नमाज अदा करना चाहती हैं जिसको लेकर पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तराखंड हाईकोर्ट से एक 22 साल लड़की ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर मस्जिद में नमाज अदा कर करने लिए सुरक्षा मांगी थी।

Nainital News: उत्तराखंड हाईकोर्ट से एक 22 साल लड़की ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर मस्जिद में नमाज अदा कर करने लिए सुरक्षा मांगी थी। गुरुवार को लड़की को मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए गए थे। जानकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि उसको कई बार हिंदू संगठनों ने धमकी दी है।यदि असने मस्जिद में नमाज अदा की तो वह उसको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ऐसी स्थिति में लड़की ने उत्तराखंड की नैनीताल बेंच ने उसे गुरुवार को अदालत में पेश होने का आदेश दिया और उससे पूछा, वह हिंदू होने के बाबजूद मस्जिद में नमाज क्यों पढ़ना चाहती है।लड़की दूसरे धार्मिक समुदाय से हैं जहां पर वह 35 वर्षीय पुरुप के साथ पिछले 2 सालों से साथ रह रही है।

उसने अदालत को बताया कि न तो वह इस्लाम में परिवर्तित होना चाहती हैं और न ही उन्होंने किसी मुस्लिम के साथ शादी की है । दरअल वह अपने पति के साथ घूमने के लिए पिरान कलियार मस्जिद गई थी। जहां पर उसे यह मस्जिद काफी पंसद आई और वह उस मस्जिद में नमाज अदा करना चाहती है।

याचिकाकर्ता की वकील शीतल सेलवान ने बताया कि उन्होंने यह याचिका जस्टिस मनोज कुमार तिवारी और पंकज पुरोहित की खंडपीठ के समक्ष दायर की थी।इसके साथ ही सेलवान का कहना है कि अदालत ने मेरे क्वाइंट को पुलिस सुरक्षा के लिए पिरान कलियार के थाना प्रभारी को एक आवेदन देने का आदेश दिया।

इस मामले की अगली सुनवाई 22 मई के लिए मुकर्रर की गई है। हरिद्वार में स्थित पिरान कलियर दरगाह में एक ऐसी जगह है जहां पर अलग-अलग धर्मों के लोग आमतौर पर शांति और प्रार्थना करने जाते हैं।इसके साथ ही जो लड़की मस्जिद में नमाज अदा करना चाहती थी। वह लड़की वहीं आसपास के क्षेत्र में रहती है।

calender
12 May 2023, 01:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो