Uttrakhand Weather: पहाड़ों पर दो दिन बारिश को लेकर येलो अलर्ट, जानें उत्तराखंड के मौसम का हाल

Uttrakhand Weather: उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में शुक्रवार को बारिश के आसार है। इसके साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तेज गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में शुक्रवार को बारिश के आसार है

Uttrakhand Weather: उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में शुक्रवार को बारिश के आसार है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तेज गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्रों में अगले 2 दिन बारिश का येलों अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम खराब रहेगा और तेज झोंकेदार हवाएं चलने के दौरान लोग खुले स्थान की बजाय पक्के मकानों में ही रहें। गुरुवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस तक देखा गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान गर्मी लगातार बढ रही है ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि देहरादून में अगले कुछ दिनों तक गर्मी रहेगी। साथ ही पहाड़ों पर बारिश होने का आसार मैदानी क्षेत्र में भी दिखाई देगा। बीते दो दिनों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

गुरुवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस तक देखा गया है। इससे पहले बुधवार को 36 डिग्री तक देखा गया था। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा। तेज धूप खिलने से गर्मी का अहसास होगा।

वहीं दूसरी ओर 10 से 12 जून तक पर्वतीय इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही तेज झोंकेदार हवाएं चलने के दौरान खुले स्थान की बजाए पक्के मकान में रहें।सामान्य रफ्तार से मानसून उत्तराखंड में 20 से 25 जून को आएगा।

calender
09 June 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो