Uttarkashi: टनल में फंसे मजदूरों को लेकर कब आएगी गुड न्यूज? अब हाथ से हटाया जाएगा मलबा

Uttarkashi News: सिल्क्यारा टनल हादसे में फंसे 41 मजदूर आज रात भी बाहर नहीं निकल पाएंगे. दरअसल, रेस्क्यू ऑपरेशन में बार-बार रुकावट आ रही है. ऑगर मशीन के सामने लोहे जैसी कोई चीज दोबारा आने के बाद काम को रोक दिया गया है. अब हाथ से ही मलबा हटाया जाएगा.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Uttarkashi tunnel collapse: उत्तरकाशी में सिल्क्यारा टनल हादसे  में फंसे मजदूरों की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. 13 दिन से लगातार टनल में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हालांकि इस ऑपरेशन में बार-बार रुकावट आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब मैन्युअल ही मलबा हटाने का काम किया जाएगा. क्योंकि ऑगर मशीन के सामने लोहे जैसी कोई चीज बार-बार आ रही है जो ड्रिलिंग के काम में खलल डाल रही है.

बताया जा रहा है कि, अभी इस रेस्क्यू में  और समय लग सकता है और आज रात शुक्रवार को रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हो पाएगा. ऑगर मशीन को भी हटाने का काम किया जा रहा है. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग बचाव अभियान का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि बचाव अभियान का अंतिम चरण तेज गति और पूरी सावधानी के साथ चलाया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि, 12 नवंबर की सुबह चारधाम रोड परियोजना के काम लगे 41 श्रमिक मलबा गिरने के कारण सुरंग में  फंस गए हैं. हालांकि रेस्क्यू टीम के साथ मजदूरों का संपर्क बना हुआ है और बात भी हुई है. वहीं 41 मजदूरों को निकालने के लिए सफल रेस्क्यू टीम और सरकार की सभी एजेंसियां मिलकर काम कर रही है.

हालांकि लगातार इस ऑपरेशन में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिस वजह से 13 दिन बीतने के बाद भी मजदूर बाहर नहीं निकल पाए है. हालांकि अभी भी लोगों को उम्मीद है कि, यह ऑपरेशन जल्द ही पूरा होगा. और सभी मजदूर बाहर आ जाएंगे.

calender
24 November 2023, 09:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो