Weather Update: हिमाचल और उत्तराखंड में भारी वर्षा का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश की आशंका

Weather Update Today: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तीन दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Weather Update Today: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तीन दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी ने मंगलवार को हरियाणा के 17 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश की संभावना 

आईएमडी ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है. इसे लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया. मौसम विभाग ने मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहने और तापमान में गिरावट होने की भी भविष्यवाणी की है. 

ब्यास का पानी कम होने पर दिखा तबाही का मंजर 

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और मंडी जिले में पिछले सप्ताह आई बाढ़ से कितनी तबाही हुई है इसका पता ब्यास नदी का पानी उतरने के बाद देखा गया. मनाली के आलू ग्राउंड से ब्यास में बह गए वाहन क्लाथ क्षेत्र में जगह-जगह दिख रहे हैं. पानी कम होने पर ब्यास नदी क्षेत्र में कई वाहन पड़े हुए. हिमाचल में अब तक 4635 करोड़ रुपये  से ज्यादा की सम्पत्ति के नुकसान का आंकलन किया गया. वहीं 24 जून से अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी हैं. 

उत्तराखंड में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, उत्तराखंड में अगले पांच दिन हल्की से मध्यम वर्षा होगी. जबकि मंगलवार को देहरादून, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

हरियाणा के 17 जिलों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को हरियाणा के 17 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, कैथल, सिरसा, फतेहाबाद, सोनीपत, पानीपत, फरीदाबाद, पलवल सहित 13 जिले बाढ़ की चपेट में है.

calender
18 July 2023, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो