Weather Update : मैदानी इलाकों में अगले 2 दिनों तक बारिश की संभावना, पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

Weather Report : मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को इन पहाड़ी राज्यों में जमकर बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. वहीं मैदानी इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather News : उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. घने कोहरे और बारिश की वजह में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आने वाले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को इन पहाड़ी राज्यों में जमकर बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. वहीं मैदानी इलाकों में भी बढ़ बढ़ेगी.

आईएमडी ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली जैसे मैदानी इलाकों में कहीं मूसलाधार तो कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी के बताया कि कुछ जगहों पर सुबह के समय घना कोहरा छाया रह सकता है. मौसम की यह स्थिति अगले 4 से 5 दिनों तक देखने को मिल सकती है, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. बीते दिन दिल्ली समेत अधिकतर इलाकों में सुबह के समय धूप खिली, लेकिन दोपहर के बाद बदली छा गई और पारा भी लुढ़का जिससे कंपकपी बढ़ गई है.

पहाड़ों में बर्फबारी का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका प्रभाव उत्तर भारत और हिमालयी राज्यों में रविवार से देखने को मिलेगा. इसके कारण जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात का एक दौर शुरू होगा. बता दें जम्मू-कश्मीर में दो दिन के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर यातायात शुरू हुआ है. वहीं कश्मीर के गुलमर्ग में माइनस 10.6 डिग्री तापमान पहुंच गया है. आने वाले दिनों में बर्फबारी और बारिश के कारण ठंड और बढ़ सकती है.

calender
04 February 2024, 07:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो