Weather Update Today : दिल्ली में आज फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Weather Update Today : दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार को तेज बारिश देखी गई. इसके साथ ही मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Update Today : दिल्ली समेत कई इलाकों में शुक्रवार को तेज बारिश देखी गई थी. अधिकतम तापमान 34 जबकि न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तक था. लेकिन शनिवार की सुबह दिल्ली व दिल्ली के आस-पास हिस्सों में बारिश शुरू हो गई. शुक्रवार को हुई तेज बारिश के चलते दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी में गिरावट देखने को मिली.

शुक्रवार को राजधानी व यूपी के कई इलाकों में बरसात हुई . कहीं हल्की बारिश हुई तो कहीं तेज बारिश हुई. इससे उमस भरी गर्मी में भी कुछ कमी आई. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि शनिवार को भी हल्की बारिश का सामना करना पड़ सकता है. जिस तरह शुक्रवार को सुबह-सुबह बारिश शुरू हो गई थी.

उसके बाद मौसम साफ हो गया था. ठीक उसी तरह आज भी मौसम में बदलाव देखा जायेगा. दिल्ली के कई हिस्सों में घने बादल छाने लगे हैं. इस दौरान अनेक इलाकों में बारिश होनी की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. 

दिल्ली में अधिकतम तापमान

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था. न्यूनतम भी सानान्य से एक डिग्री कम 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 90 से 72 तक रहा. वहीं शुक्रवार को हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई. मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को भी दिल्ली व यूपी के कई इलाकों में तेज बारिश देखी जायेगी. हवा की गति 6 से 16 किमी प्रति घटां तक चलेगी.

वर्षा के चलते दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी रहेगी. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शुक्रवार को भी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स सिर्फ 81 रहा. इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 2 दिनों के दौरान वायु गुणवत्ता का यह साफ–सुथरा स्तर रहेगा.

calender
29 July 2023, 06:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो