INDIA Delegation Manipur Visit: I.N.D.I.A गठबंधन के सांसद 29, 30 जुलाई को मणिपुर का दौरा करेंगे, जानिए किस पार्टी के कौन जाएंगे सांसद

INDIA Delegation Manipur Visit: मणिपुर के वायरल वीडियो को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. I.N.D.I.A गठबंधन के सांसद 29, 30 जुलाई को मणिपुर का दौरा करेंगे..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

INDIA Delegation Manipur Visit: मणिपुर हिंसा मामले में संसद से लेकर सड़क तक हंगामा मचा हुआ है. राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी दल मणिपुर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरे हुए हैं. अब शनिवार 29 जुलाई को विपक्षी दलों के महागठबंधन I.N.D.I.A का एक प्रतिनिधिमंडल मणिपुर में पहाड़ी क्षेत्र और घाटी का दौरा करेगा. प्रतिनिधिमंडल में 16 दलों के 20 नेता शामिल होंगे. 

I.N.D.I.A गठबंधन प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस की तरफ से अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, के सुरेश और फूलो देवी नेतम, जेडीयू की तरफ से अनिल प्रसाद हेगड़े और राजीव रंजन, TMC से सुष्मिता देव, DMK से कनिमोझी करुणानिधि, सीपीआई से सन्दोश कुमार पी, सीपीआई (एम) से एए रहीम. 

NCP से पीपी मोहम्मद फैजल, आईयूएमएल से ईटी मोहम्मद बशीर, आरएसपी से एनके प्रेमचंद्रन, आप से सुशील गुप्ता, शिवसेना से अरविंद सावंत, वीसीके से डी रविकुमार और थिरु थोल थिरुमावलवन, आरएलडी से जयंत सिंह, सपा से जावेद अली खान और जेएमएम से महुआ माजी.

I.N.D.I.A गठबंधन प्रतिनिधिमंडल की दो दिवसीय मणिपुर यात्रा से पहले, NCP (शरद पवार गुट) सांसद पीपी मोहम्मद फैज़ल कहते हैं, "हम कह रहे हैं कि मणिपुर मुद्दे पर सदन में चर्चा की जाए। सत्ता पक्ष इस पर सहमत नहीं है. विपक्ष इस पर सहमत नहीं है." एक साथ बैठे और क्षेत्र का दौरा करने का फैसला किया - वास्तव में वहां क्या हो रहा है, वे हमसे किस बारे में बात करना चाहते हैं. हम शिविरों में जाएंगे और वहां के लोगों से बातचीत करेंगे... हम उनकी बात सुनेंगे और उनकी बात सुनेंगे वे - उन्हें किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, वे पार्टी से क्या उम्मीद करते हैं। उनकी आवाज यहां लाई जाएगी."

I.N.D.I.A गठबंधन प्रतिनिधिमंडल के दो दिवसीय मणिपुर दौरे से पहले आप सांसद सुशील गुप्ता का कहना है, ''मणिपुर में हालात खराब हैं. सरकार न तो हिंसा को नियंत्रित कर पा रही है और न ही संसद में इस पर चर्चा करना चाहती है.'' टीम इंडिया , पूरा विपक्ष नियम 267 के तहत चर्चा की मांग कर रहा है. लेकिन सरकार चर्चा से भाग रही है. हम पीएम के बयान की मांग कर रहे हैं लेकिन वह संसद में नहीं आ रहे हैं, इसलिए, यह निर्णय लिया गया कि हम मणिपुर जाएंगे, वहां की वास्तविक स्थिति का आकलन करेंगे. और इसे देश के सामने पेश करें.

CPI  सांसद पी संतोष कुमार ने कहा, "कल, विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसदों का एक समूह, जो I.N.D.I.A का हिस्सा हैं, मणिपुर जाएंगे. यह 2 दिवसीय दौरा होगा और हम यथासंभव अधिक से अधिक शिविरों और प्रभावित क्षेत्रों को कवर करने का प्रयास करेंगे. यह दौरा यह संदेश देना है कि टीम I.N.D.I.A सिर्फ चुनाव के लिए गठबंधन नहीं है बल्कि यह लोगों की आवाज उठाने के लिए गठबंधन है."
 

calender
28 July 2023, 11:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो