Weather Update: लोगों के जीवन पर पड़ा कोहरे का असर, इन इलाकों में किया येलो अलर्ट जारी

Weather Update: पूरे देशभर में कोहरे का कहर जारी है हर रोज यहां पर अधिकतर इलाकों में तापमान बदलता हुआ नजर आ रहा है. तो वहीं कुछ इलाकों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी. 
  • दिल्ली में बर्फीली हवा से लोग परेशान.

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम फिर से करवट ले रहा है. हर रोज घने कोहरे का लोगों को सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कड़ाके की ठंड लगातार बढ़ रही है. हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. इन इलाकों में सुबह में धूप और शाम को घने कोहरे के साथ ठंड पड़ रही है. इसके अलावा दिल्ली एनसीआर की बात करें तो वहां भी लोग घने कोहरे और कड़ाके की ठंड से लोग परेशान हैं. 

दिल्ली में चली बर्फीली हवा

दिनभर चली बर्फीली हवाओं की वजह से राजधानी में ठंड बढ़ने लगी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी अगले कुछ दिन सुबह के समय घना कोहरा और भी बढ़ सकता है. दिन में धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़त हो सकती है.

मंगलवार का तापमान 

मौसम विभाग ने शीतलहर चलने की आंशका जताई है. दिल्ली में मंगलवार को तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से 5 डिग्री कम है.

इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने 18 जनवरी तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, असम, उत्तराखंड, तमिलनाडु, लखनऊ, नोएडा, आगरा, बरेली, मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि दोपहर के बाद धूप खिलने की उम्मीद है लेकिन ठंड का असर लगातार बढ़ सकता है साथ ही ठंडी हवाएं भी चलेंगी.

दिन में मौसम साफ रहेगा. पिछले कुछ दिनों से बादल छाए हुए नजर आ रहे थे, लेकिन अब दो दिनों से अधिकतर इलाकों में धूप निकल रही है. 22 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर में तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंच सकता है.

calender
17 January 2024, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो