West Bengal: CM ममता बनर्जी विदेश की यात्रा पर रवाना, मैड्रिड बिजनेस समिट में होगी शामिल, सौरव गांगुली भी होंगे साथ

Spain and Dubai Tour: विदेश की यात्रा पर रवाना होने से पहले सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए मंत्री बाबुल सुप्रियो को पर्यटन विभाग से हटाकर रिन्यूएबल एनर्जी विभाग सौंप दिया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee: राहुल गांधी के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भी विदेश की यात्रा के लिए रवाना हो गई है. ममता बनर्जी मंगलवार को 11 दिनों के स्पेन-दुबई दौरे के लिए रवाना हुई है. आज दुबई पहुंचने के बाद टीएमसी प्रमुख रातभर के लिए दुबई में ही रूकेगी. इसके बाद वे बुधवार सुबह स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होगी.

स्पेन में सीएम ममता बनर्जी तीन दिवसीय बिजनेस समिट में भाग लेगी. मैड्रिड में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली भी उनके साथ हिस्सा लेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि मैड्रिड में तीन दिन रूकने के ​बाद ममता बनर्जी बार्सिलोना में आयोजित दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS) में शिरकत करेंगी. इसके बाद टीएमसी प्रमुख बार्सिलोना से वापस दुबई आएंगी. जहां पर वे आयोजित कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेगी.

राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए यात्रा

सीएम ममता बनर्जी राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेशी यात्रा कर रही है. विदेशी की यात्रा पर रवाना होने से पहले मंगलवार को नबन्ना स्थित राज्य सचिवालय में ममता बनर्जी ने बतया कि वे राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेशी यात्रा कर रही है. ममता ने कहा कि 23 सितंबर को दुबई से वापस कोलकाता लौंट आएंगी. 

मंत्रिमंडल में किया था फेरबदल

विदेश की यात्रा पर रवाना होने से पहले सोमवार को सीएम ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया था. टीएमसी प्रमुख ने मंत्री बाबुल सुप्रियो को पर्यटन विभाग से हटाकर रिन्यूएबल एनर्जी विभाग सौंपा था. इंद्रनील सेन को तकनीकी शिक्षा प्रशिक्षण और कौशल विकास विभाग से हटाकर पर्यटन विभाग का स्वतंत्र प्रभार सौंप दिया था. इसके अलावा वन मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक को सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

calender
12 September 2023, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो