पाश्चिम बंगालः सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से की मुलाकात

विपक्षी एकता को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए कोलकाता पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस बीच जेडीयू के मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे। विपक्षी एकता और लोकसभा चुनाव को लेकर यह बड़ी बैठक मानी जा रही है।

सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ममता बनर्जी से मिलने के लिए कोलकाता पहुंचे है। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के कोलकाता पहुंचने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वागत किया। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के ट्विटर अकाउंट से इस मुलाकात का एक वीडियो को शेयर किया गया है। मुलाकात के बाद सीएम ममता बनर्जी का बयान सामने आया है।

संदेश देना होगा हम सब एक है

टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि "मैंने नीतीश कुमार से बस एक ही निवेदन किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ। अगर हम बिहार में सर्वदलीय बैठक करते हैं तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे क्या करना है, लेकिन सबसे पहले हमें यह संदेश देना होगा कि हम एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि भाजपा जीरो बन जाए।"

हमें सतर्क रहना होगा-सीएम नीतीश 

इस मुलाकात के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। नीतीश कुमार ने कहा कि "अब पता नहीं, ये (भाजपा) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।" 

अखिलेश यादव से करेंगे मुलाकात

बंगाल में सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार आज ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करने के लिए लखनऊ जाएंगे। बताया जा रहा है कि बंगाल और लखनऊ में दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार सोमवार देर शाम तक पटना लौटेंगे। बता दें कि आम चुनावों को लेकर नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर रहे है।

calender
24 April 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो