शेर का नाम अकबर, शेरनी का सीता... मामले पर भड़का विश्व हिंदू परिषद, जानें क्या है पूरा मामला

Bengal Safari Park: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ एक बार फिर हिंदू सगंठन ने आवाज उठाई है, यहां पर शेर का नाम अकबर और शेरनी का सीता रखने पर विवाद हो गया है.

Sachin
Sachin

Bengal Safari Park: त्रिपुरा के विशालगढ़ में स्थित सिपाहीजला जूलॉजिकल पार्क से एक शेर-शेरनी का जोड़ा बंगाल के सफारी पार्क से लाया गया है. इस जोड़े में से शेर का नाम कथित तौर पर अकबर और शेरनी का नाम सीता रखा गया है. अब शेर के नाम पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई है. उन्होंने शेरनी का नाम बदलने की मांग को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट की जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच में राज्य सरकार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 

यह झकझोरने वाली खबर: विनोद बंसल 

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि, एक खबर सामने आई है जो मन झकझोरने वाली है. सिलीगुड़ी के बंगाल सफारी पार्क में जिन शेर-शेरनी के जोड़े को रखा गया है. उनका नाम अकबर और सीता के नाम रखा गया है. उन्होंने कहा कि यह नाम किसने रखा है इसका पता चलना चाहिए और इस पर गहन जांच होने की आवश्यकता है. इस हरकत की वजह से हिंदू जन-भावनाओं पर पहुंची है. 

वीएचपी ने किया विरोध प्रदर्शन

विहिप सिलिगुड़ी ने शुक्रवार को डीएफओ के खिलाफ जमकर  विरोध-प्रदर्शन किया है, उन्होंने यह विरोध सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्त के पास एक ज्ञापन सौंपने के बाद किया है. विश्व हिंदू परिषद सीधे तौर पर सफारी में पहुंचे शेर और शेरनी के नाम अकबर और सीता रखने पर आपत्ति दर्ज करवाई है. उन्होंने राज्य की ममता सरकार से इस पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की मांग की है. 

20 फरवरी को होगी मामले की सुनवाई

विनोद बंसल ने कहा कि बंगाल की ममता सरकार को गहरी तंद्रा से जगाने हेतु आज हमें कलकत्ता उच्च न्यायालय की जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच का द्वार खटखटाना पड़ा है, हम मा. उच्च न्यायालय ने हमारी पिटीशन सुनवाई हेतु स्वीकार कर ली है, मामले के सुनवाई 20 फरवरी को होगी. 

calender
17 February 2024, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो