India-Canada के बीच तल्खी का सैन्य रिश्तों पर क्या असर पड़ेगा? मेजर जनरल अभिनय ने दिया जवाब

India-Canada Relations: आज भारतीय सेना के मेजर जनरल अभिनय राय ने कहा है कि भारत कनाडा के साथ कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर संपर्क जारी रखेगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

India-Canada: पिछले दिनों से भारत और कनाडा के बीच तल्खी बनी हुई है. इस बीच भारतीय सेना के मेजर जनरल अभिनय राय बताया कि इससे देशों देशों के रिश्तों पर क्या असर पड़ेगा? बुधवार को मेजर जनरल अभिनय राय ने कहा कि भारत कनाडा के साथ कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर बातचीत जारी रखेगा. बता दें कि 26 और 27 सितंबर को बीच नई दिल्ली में इंडो-पैसेफिक आर्मी चीफ कॉन्फ्रेंस होनी है.

भारतीय सेना के एडिशनल डायरेक्टर मेजर जनरल अभिनय राय ने एक सवाल के जवाब में कहा, "भारत और कनाडा के बीच जो चल रहा है उसका असर इस पर नहीं पड़ेगा." उन्होंने कहा, "कनाडाई प्रमुख यहां आ रहे हैं उनका पूरा डेलीगेशन भी आ रहा है. हम अपने उन पड़ोसी के साथ भी सभी स्तर पर संपर्क जारी रखेंगे हैं जिसके साथ हमारा टकराव है, यहां मैं चीन की बात कर रहा हूं. कनाडा के साथ हमारा कूटनीति और सैन्य स्तर पर इंगेज (संपर्क) करना जारी रहेगा."

ट्रूडो ने भारत सरकार पर लगाए आरोप

कनाडाई संसद में पीएम जस्टिस ट्रूडो ने भारत सरकार पर आरोप लगाए है. उन्होंने कहा, "कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां ​​भारत सरकार के एजेंटों और कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच के संभावित संबंध के आरोपों की जांच कर रही है. कनाडा का इस आशंका को जाहिर करने के पीछे का मकसद भारत को उकसाना नहीं था, बल्कि कनाडा चाहता है कि भारत इस मामले को ठीक से संभाले." ट्रूडो ने कहा, "ये बेहद गंभीर है और अंतरराष्ट्रीय कानून में इसके दूरगामी परिणाम होंगे, हम शांत रहेंगे. हम अपने लोकतांत्रिक सिद्धांतों और मूल्यों पर कायम रहेंगे. हम सबूतों का पालन करेंगे."

calender
20 September 2023, 01:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो