Faisalabad Violence: पाकिस्तान में कुरान के अपमान पर भड़की हिंसा, कार्यवाहक PM ने कही ये बात

Faisalabad Violence: पाकिस्तान के फैसलाबाद की जरांवाला तहसील में हो रही हिंसा की खबर सामने आई है जिसमें कथित तौर पर कुरान की घटना और कई घरों में तोड़फोड़ का भी मामला सामने आया है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Faisalabad Violence: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के नवनियुक्त कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर- उल हक काकर ने पाकिस्तान के फैसलाबाद की हिंसा की घटना को लेकर अहम बात कही है, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि फैसलाबाद से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उह उनसे आहत हैं. कानून का उल्लंघन करने वालों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सभी कानून प्रवर्तन को दोषियों को पकड़ने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए कहा गया है. निश्चिंत रहें कि पाकिस्तान सरकार समान आधार पर हमारे नागरिकों के साथ खड़ी है.

पाकिस्तान के फैसलाबाद में कुरान के कथित अपमान की घटना के बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय ईसाई आबादी पर हमला कर दिया है. फैसलाबाद की जरांवाला तहसील में हो रही हिंसा में वहां के एक चर्च में आग लगा दी गई है साथ ही ईसाई कॉलोनी और कई इमारतों को नुकसान पहुंचाया गया है.

पाकिस्तान के प्रेसीडेंट ने कहा

चर्च ऑफ पाकिस्तान के अध्यक्ष बिशप आजाद मार्शल ने दंगे की फोटो ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि, "जब मैं इसे लिख रहा हूं तो शब्द मेरे लिए असफल हो रहे हैं. हम, बिशप, पुजारी और आम लोग पाकिस्तान के फैसलाबाद जिले में जरनवाला घटना पर बहुत दुखी और व्यथित हैं. जैसे ही मैं यह संदेश टाइप कर रहा हूं, एक चर्च की इमारत जलाई जा रही है.

आगे उन्होंने कहा कि, बाइबिल का अपमान किया गया है और ईसाइयों पर पवित्र कुरान का उल्लंघन करने का झूठा आरोप लगाया गया है और उन्हें प्रताड़ित किया गया है. हम कानून प्रवर्तन और न्याय प्रदान करने वालों से न्याय और कार्रवाई की मांग करते हैं और सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए तुरंत हस्तक्षेप करते हैं और हमें आश्वस्त करते हैं कि हमारी अपनी मातृभूमि में हमारा जीवन मूल्यवान है जिसने हाल ही में स्वतंत्रता और आजादी का जश्न मनाया है.

calender
16 August 2023, 08:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो