Israel-Hamas War: दक्षिण गाजा में इजरायली सेना की भयंकर बमबारी, 45 लोगों की मौत... घायलों से भरा अस्पताल

सीजफायर से पहले उत्तरी गाजा के आधे हिस्से को आईडीएफ ने पूरी तरह घेर लिया और उसके बाद जमीनी स्तर की कार्रवाई करने शुरू कर दी.

Sachin
Sachin

Israel-Hamas War: युद्ध विराम के बाद इजरायली सेना ने दक्षिण गाजा में हमले तेज कर दिए हैं, दक्षिण गाजा के सबसे बड़े शहर यूनिस के पूर्वी इलाके में मंगलवार को इजरायल ने भयंकर गोलीबारी की है. बताया जा रहा है कि दक्षिण गाजा के सबसे प्रमुख अस्पताल नासिर में घायलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. 

IDF ने दक्षिणी गाजा में की जमीनी कार्रवाई 

बता दें कि इस सप्ताह में इजरायल की तरफ से एक हफ्ते के संघर्ष विराम की घोषणा की गई थी, लेकिन अब फिर से आईडीएफ ने जमीनी कार्रवाई शुरू कर दी है. स्थानीय नागरिकों ने बताया कि यूनिस के पूर्वी क्षेत्रों में सीमा बाड़ पर पहली बार टैंक आए हैं. अब आईडीएफ के सैनिक यूनिस के बाद अन्य इलाकों में भी अपना कब्जा जमाते जा रहे हैं. 

इजरायली सेना का लक्ष्य हमास को खत्म करना 

सीजफायर से पहले उत्तरी गाजा के आधे हिस्से को आईडीएफ ने पूरी तरह घेर लिया और उसके बाद जमीनी स्तर की कार्रवाई करने शुरू कर दी. अब सेना जमीनी अभियान के तहत लगातार आगे बढ़ती जा रही है. अब आईडीएफ इसके माध्यम से हमास समर्थित शासन को खत्म करने के उद्देश्य को पूरा करना है. 

हमास को खत्म करने के लिए आम नागरिकों नहीं मारेंगे

इजरायली सरकार के प्रवक्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमास पर की जा रही कार्रवाई के दूसरे चरण में हैं, इस दौरान हमारी सेना को कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि हमास को खत्म करने के लिए आम नागरिकों की मौत न हो इसके लिए लगातार प्रतिक्रियाओं को सकारात्मक रूप में ले रहे हैं और उस पर अमल करते हुए आम लोगों की जान की सुरक्षा भी कर रहे हैं. 

calender
06 December 2023, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो