Hong Kong: हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बाल- बाल बचे 293 यात्री, 11 घायल

Hong Kong News: हांगकांग अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल हांगकांग से लॉस एंजिल्स के लिए उड़ान भरने वाले कैथे पेसेफिक के एक विमान के टायर टेकऑफ करने से पहले फट गया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Hong Kong News: हांगकांग से एक खबर सामने आ रही है। जिसमें आपको बता दें कि हांगकांग की कैथे पैसिफिक विमान CX880 को शनिवार तड़के तकनीकी खराबी आ जाने के कारण अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने से पहले रोक दिया गया है। आपातलाकीन निकासी के दौरान 11 यात्री घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सार्वजनिक प्रसारक आरचीएचके ने पुलिस के हवाले से बताया कि विमान का एक टायर अत्याधिक गर्म हो गया था। जिसके कारण वह फट गया।

विमान में चालक दल के 17 लोगों के साथ कुल 293 यात्री सवार थे। बोइंग 777-300ER विमान के टायर फटने के बाद पहियों के पास आग की लपटे भी देखी गई। हालांकि पायलट ने सूझबूझ से काम लिया और आपातकालीन ब्रेक कर बड़ा हादसा होने से टाला। उडान के रद्द करने का स्पष्ट कारण नहीं बताया गया।

एयरलाइंस ने मांगी माफी

कैथे पेसिफिक एयरलाइंस ने एक बयान जारी कर माफी मांगी हैं। एयरलाइंस ने कहा कि यात्रियों को पांच डोर एस्केप स्लाइड्स का उपयोग करने विमान से बाहर निकाला गया। उन्होंने कहा कि हमारे सहयोगी अस्पताल में भर्ती यात्रियों और उनके परिवारों की सहायता करना जारी रखेंगे। एयरलाइंस ने ग्राहको को हुए परेशानि के लिए माफी भी मांगी हैं।

calender
25 June 2023, 09:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो