Mohan Bhagwat: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बैंकॉक में की हिंदू कांग्रेस की शुरुआत, बोले- हमें साथ आना होगा

Mohan Bhagwat: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने आज बैंकॉक में विश्व हिंदू कांग्रेस की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने हिंदुओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुओं के साथ संपर्क बनाइए.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Mohan Bhagwat: शुक्रवार 24 नवंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बैंकॉक में  तीसरी विश्व हिंदू कांग्रेस का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी संबोधित करते हुए कहा कि, भौतिकवाद, साम्यवाद और पूंजीवाद के साथ प्रयोगों के बाद लड़खड़ा रही दुनिया को प्रसन्नता और संतोष का मार्ग भारत दिखाएगा. इसके अलावा उन्होंने दुनियाभर के हिंदुओं से कहा कि, वे एक दूसरे के से जुड़ें और मिलकर दुनिया से कड़ी जोड़े. उन्होंने कहा कि, दुनिया एक परिवार है और हम सबको आर्य बनाएंगे.

आज विश्व लड़खड़ा रहा है- मोहन भागवत

मोहन भागवत ने हिंदुओं को संबोधित करते हुए कहा, आज का विश्व लड़खड़ा रहा है. 2,000 साल से उन्होंने खुशी, आनंद और शांति लाने के लिए कई प्रयोग किए हैं. उन्होंने भौतिकवाद साम्यवाद और पूंजीवाद के प्रयोग किए हैं. उन्होंने आगे कहा, उन्होंने अनेक धर्मों से जुड़े प्रयोग किए हैं. उन्हें भौतिक समृद्धि मिल गई है लेकिन संतोष नहीं है.

लोगों तक पहुंचिए और उनका दिल जीतिए-

मोहन भागवत मोहन भागवत ने आगे कहा कि, हमें सभी के पास जाकर संपर्क जोड़ना होगा और अपनी सेवाओं से उन्हें अपनी ओर लाना होगा. उन्हें कहा हमारे पास उमंग है हम निस्वार्थ सेवा के मामले में दुनिया में अग्रणी हैं. यह हमारी परंपराओं और मूल्यों में है इसलिए लोगों तक पहुंचीए और उनका दिल जीतिए.

हमें साथ आना होगा-

हिंदुओं पर बोले मोहन भागवत  मोहन भागवत ने अपने भाषण में कहा कि, हिंदुओं को वसुधैव कुटुम्बकम की भावना का प्रसार करने में अहम भूमिका निभानी होगी. इसके लिए हमें एक साथ आना होगा. साथ रहना होगा और साथ में काम करना होगा. उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि, सभी को दुनिया के लिए कुछ योगदान देना होगा.

calender
24 November 2023, 05:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो